सायना क्वार्टरफाइनल में, कश्यप बाहर

punjabkesari.in Thursday, Dec 01, 2016 - 02:45 PM (IST)

मकाऊ:  शीर्ष वरीय भारत की सायना नेहवाल ने लगातार दूसरे मुकाबले में कड़ा संघर्ष करते हुए गुरूवार को यहां मकाऊ ओपन बैडमिंटन टूर्नामैंट में महिला एकल के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। लेकिन पुरूष खिलाड़ी परूपल्ली कश्यप हारकर बाहर हो गए।  

सायना ने अगले दौर में इंडोनेशिया की दिनार दियाह आयुस्तिने को 1 घंटे 2 मिनट तक चले तीन गेमों के मुकाबले में पिछडऩे के बाद 17-21 21-18 21-12 से हराया और अंतिम 8 में जगह पक्की कर ली। लेकिन अन्य भारतीय खिलाड़ियों में पुरूष एकल में कश्यप और पुरूष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की तीसरी वरीय जोड़ी अपने अपने मुकाबले हारकर बाहर हो गई। 

कश्यप को प्री क्वार्टरफाइनल मुकाबले में चीनी ताइपे के लिन यू सीन के हाथों 45 मिनट में 13-21 20-22 से शिकस्त झेलनी पड़ी। वहीं तीसरी वरीय युगल जोड़ी मनु-सुमित को गैर वरीय डैनी बावा क्रिसनाटा और हेंड्रा विजया की इंडोनेशियाई जोड़ी ने 40 मिनट में 22-20 21-19 से हराकर बाहर कर दिया।  घुटने की चोट से उबरने के बाद लय हासिल करने का प्रयास कर रहीं विश्व की 11वें नंबर की खिलाड़ी को अपने से निम्न 50वीं रैंकिंग की दिनार के खिलाफ काफी पसीना बहाना पड़ गया और पहला गेम हारने के बाद उन्होंने जबरदस्त वापसी की। दोनों खिलाड़यिों के बीच यह करियर की पहली भिड़ंत है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News