साइना को PBL से दूर रहने की कोई जरूरत नहीं : विमल कुमार

punjabkesari.in Monday, Dec 26, 2016 - 05:10 PM (IST)

बेंगलुरू: कोच विमल कुमार ने आज कहा कि शटलर साइना नेहवाल को प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में खेलने से दूर रहने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि बैडमिंटन लीग अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट की तरह ‘कठिन मुकाबला’ नहीं है। कुमार से जब पूछा गया कि साइना को पीबीएल से आराम देना क्या सही नहीं होगा क्योंकि वह अभी चोट से उबरी हैं तो कुमार ने कहा, ‘‘साइना को पीबीएल से दूर रहने की कोई जरूरत नहीं है। इससे उसका कैरियर प्रोफाइल में बढ़ोतरी होगी। 

यह लीग इतनी कठिन नहीं है क्योंकि यह अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट जितनी प्रतिस्पर्धी नहीं है।’’ साइना के लिए इस साल का सत्र काफी मुश्किल रहा है क्योंकि उन्होंने पैर की चोट से उबरने के बाद आस्ट्रेलियन आेपन जीता लेकिन रियो आेलंपिक के दौरान उनके घुटने में बड़ी चोट लग गयी जिससे वह इसमें दूसरे दौर से ही बाहर हो गईं। कुमार ने कहा कि पीबीएल दो महीने तक नहीं खेली जाती जैसे आईपीएल।   

उन्होंने कहा, ‘‘पीबीएल आईपीएल या किसी अन्य क्रिकेट लीग की तरह नहीं है जो दो महीने तक चलती है। यह दो हफ्ते तक चलती है जो आकर्षण का केंद्र रहती है। ’’ कुमार ने कहा कि पीबीएल से साइना के ट्रेनिंग सत्र पर कोई असर नहीं पड़ेगा क्योंकि यहां 16 अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट हैं जो उसे फिट रखेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘पीबीएल किसी भी तरह से भारतीय महिला एकल स्टार के ट्रेनिंग कार्यक्रम को प्रभावित नहीं करेगी क्योंकि यहां 15 से 16 अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट हैं। ’’ 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News