साइना हटी, सिंधू को सिंगापुर में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

Monday, Apr 10, 2017 - 10:44 PM (IST)

सिंगापुर: लंदन आेलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए अपने खेल में सुधार करने के लिये 350,000 डालर इनामी सिंगापुर सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट से हट गयी। आेलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु इस बीच पिछले सप्ताह मलेशिया आेपन में पहले दौर में बाहर होने की निराशा को पीछे छोड़कर अपने अभियान की नये सिरे से शुरूआत करने के लिये उतरेंगी। 

यह चैंपियनशिप कल क्वालीफायर्स के साथ शुरू होगी। साइना ने कहा कि वह इस महीने के आखिर में चीन के वुहान में होने वाली एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप में खेलेगी। उन्होंने कहा, ‘‘हां मैं टूर्नामेंट से हट गयी हूं क्योंकि मुझे लगता है कि मुझे बेहतर प्रदर्शन करने के लिये अभी और अभ्यास करने की जरूरत है। घुटने में काफी सुधार है लेकिन कुछ अधिक अभ्यास से अभी मदद मिलेगी। ’’ साइना ने कहा, ‘‘मैं अब एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप में खेलूंगी। मैं इंडोनशिया सुपर सीरीज और सुदीरमन कप में भी खेलूंगी। ’’ 

घुटने की चोट से उबरने के बाद जनवरी में मलेशिया मास्टर्स ग्रां प्री जीतने वाली 27 वर्षीय साइना पिछले सप्ताह मलेशिया आेपन के पहले दौर में जापान की अकाने यामागुची से हार गयी थी। साइना की अनुपस्थिति में सभी की निगाह सिंधु पर टिकी रहेगी जिन्होंने नयी दिल्ली में अपना पहला इंडिया आेपन खिताब जीतकर विश्व में नंबर दो रैंकिंग हासिल की थी। सिंधु पिछले सप्ताह हालांकि कुचिंग में चीन की उदीयमान शटलर चेन युफेई से हार गयी थी।  

Advertising