डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हुई सायना नेहवाल

Saturday, Oct 21, 2017 - 08:31 AM (IST)

ओडेनसे: गैर वरीयता प्राप्त भारत की सायना नेहवाल बेहद निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार को चौथी वरीयता प्राप्त जापान की अकाने यामागूची से मात्र 29 मिनट में हार कर डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गई।  सायना को यामागुची ने एकतरफा अंदाज में 21 -10 21 -13 से पीटकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। इस हार के साथ सायना का यामागूची के खिलाफ करियर रिकॉर्ड 1-2 का हो गया है। 

सायना को गत मई में मलेशिया ओपन में भी इसी जापानी खिलाड़ी से हार का सामना करना पड़ा था।  पहले राउंड में ओलंपिक चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन को लुढ़काने वाली सायना ने दूसरे दौर में थाईलैंड की निचोन जिंदापोल को 42 मिनट में 22-20, 21-13 से हराया था लेकिन क्वार्टर फाइनल में वह जैसे समर्पण कर गई। सायना की हार के बाद टूर्नामेंट में अब एच एस प्रणय और किदांबी श्रीकांत की चुनौती रह गयी है।  प्रणय ने इससे पहले पूर्व नंबर 1 और 7वीं सीड मलेशिया के ली चोंग वेई को तीन गेमों में 21-17 11-21 21-19 से हराकर तहलका मचा दिया और इस जीत के साथ ही उन्होंने के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि 8वीं सीड किदांबी श्रीकांत ने कोरिया के ज्यून हियो जिंग को एक घंटे 51 मिनट के मैराथन संघर्ष में 21-13, 8-21, 21-18 से हराया।  

प्रणय ने चोंग वेई से यह मुकाबला 1 घंटे 3 मिनट में जीता। विश्व रैंकिंग में 14 वें नंबर के भारतीय खिलाड़ी ने इस जीत के साथ चोंग वेई के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 2-2 कर लिया है। प्रणय का क्वार्टरफाइनल में टॉप सीड खिलाड़ी कोरिया के सोन वान हो से साथ मुकाबला होगा जिनके खिलाफ उनका 1-2 का रिकॉर्ड है। श्रीकांत का क्वार्टरफाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन से मुकाबला होगा। श्रीकांत का विश्व रैंकिंग के नंबर एक खिलाड़ी एक्सेलसन के खिलाफ 2-3 का करियर रिकॉर्ड है। श्रीकांत ने एक्सेलसन से अपने पिछले तीन मुकाबले हारे हैं जिसमें इस साल जापान ओपन और इंडिया ओपन की पराजय शामिल है। 

Advertising