साइना सेमीफाइनल में, भारत के विश्व बैडमिंटन में दो कांस्य पक्के

Saturday, Aug 26, 2017 - 12:55 PM (IST)

ग्लास्गो: साइना नेहवाल ने शानदार वापसी करते हुए विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया जिससे फाइनल में पहली बार दोनों भारतीयों के मुकाबले की संभावना जगी है। ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता साइना स्थानीय खिलाड़ी क्रिस्टी गिलमोर को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची है।  

जकार्ता में पिछली बार विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाली साइना ने दुनिया की 31वें नंबर की खिलाड़ी गिलमोर को 21.19, 18.21, 21.15 से हराया। रियो ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधू पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच गई है । पहली बार विश्व चैम्पियनशिप में भारत को दो पदक मिलेंगे।  साइना ने मैच के बाद कहा कि मुझे कठिन मुकाबले की उम्मीद थी लेकिन मैं हैरान हूं कि इतनी जल्दी जीत गई। कुछ कठिन रेलियां थी लेकिन मुझे कोई मुश्किल नहीं आई ।

लंदन ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना का सामना अब 7वीं वरीयता प्राप्त जापान की नोजोमी ओकुहारा से होगा जिसने दो बार की गत चैम्पियन स्पेन की कैरोलिना मारिन को 21.18, 14.21 , 21.15 से हराया। साइना के लिए यह टूर्नामेंट इसलिए भी अहम है कि करियर के लिए खतरा बनी घुटने की चोट के बाद वह खराब फार्म से जूझती रही और अब वापसी कर रही है। 
 
 

Advertising