साइना नेहवाल आल इंगलैंड चैम्पियनशिप से बाहर

Saturday, Mar 11, 2017 - 01:37 PM (IST)

बर्मिंघम: भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल आल इंगलैंड चैम्पियनशिप के महिला एकल क्वार्टर फाइनल में दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी कोरिया की सुंग जि ह्यून से 20. 22, 20 . 22 से हारकर बाहर हो गई।   

दुनिया की 10वें नंबर की खिलाड़ी साइना ने 17 . 12 और 9 . 6 की बढत बना ली थी लेकिन उसे कायम नहीं रख सकी । सुंग ने उसे 54 मिनट तक चले मुकाबले में हराया ।  ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधू भी क्वार्टर फाइनल मैच हार गई जिसे दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी चीनी ताइपे की तेइ झू यिंग ने हराया। साइना का कोरियाई खिलाड़ी के खिलाफ रिकार्ड 6 . 1 का था लेकिन इस मैच में वह अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सकी।   

मलेशिया मास्टर्स ग्रां प्री गोल्ड जीतकर वापसी की कोशिश में जुटी साइना ने पहले गेम में चार अंक की बढत बना ली लेकिन कोरियाई प्रतिद्वंद्वी ने तुरंत वापसी की। ब्रेक के बाद साइना एक समय पर 17 . 12 से आगे थी लेकिन कोरियाई खिलाड़ी ने लगातार आठ अंक लेकर बढत बनाई। दूसरे गेम में तीसरी वरीयता प्राप्त कोरियाई ने 3 . 0 की बढत से आगाज किया लेकिन साइना ने फिर 9 . 6 की बढत बना ली। साइना ने फिर 11 . 9 की बढत बनाई लेकिन सुंग ने वापसी करते हुए जीत दर्ज की। 

Advertising