साइना ने सिंधू को हराकर राष्ट्रीय खिताब जीता

punjabkesari.in Wednesday, Nov 08, 2017 - 09:27 PM (IST)

नागपुरः साइना नेहवाल ने आज यहां अपने अनुभव का अच्छा फायदा उठाते हुए पीवी सिंधू को सीधे गेम में पराजित कर सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप का महिला एकल खिताब अपने नाम किया। दुनिया की पूर्व नंबर एक साइना ने 54 मिनट तक चले मुकाबले में सिंधू को पस्त किया। सत्ताईस वर्षीय साइना ने रोमांचक फाइनल में ओलंपिक और विश्व चैम्पियनशिप रजत पदकधारी सिंधू पर फाइनल में 21-17 27-25 से जीत दर्ज की। साइना ने जीत के बाद कहा, ‘‘आज मैं जैसा खेली, उससे मैं हैरान हूं। मैंने कोर्ट पर अच्छी तरह मूव करते हुए सिंधू के मुश्किल शाट को अच्छी तरह वापस भेजा। ’’ 

पिछले हफ्ते विश्व रैंकिंग में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 11वीं रैंकिंग हासिल करने वाले दूसरे वरीय एच एस प्रणय ने शीर्ष वरीय और दुनिया के दूसरे नंबर के किदाम्बी श्रीकांत को 49 मिनट तक चले मुकाबले में 21-15 16-21 21-7 से पराजित कर टूर्नामेंट के 82वें चरण का पुरूष एकल खिताब हासिल किया। अश्विनी पोनप्पा के लिये यह दोहरी खुशी रही, जिन्होंने सत्विकसाईराज रंकीरेड्डी के साथ मिलकर मिश्रित युगल और एन सिक्की रेड्डी के साथ मिलकर महिला युगल खिताब से दो ट्राफी जीती। दूसरे वरीय मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी ने एक गेम से पिछडऩे के बाद वापसी करते हुए शीर्ष वरीय सत्विक और चिराग शेट्टी को 15-21 22-20 25-23 से हराकर पुरूष युगल खिताब अपने नाम किया।   

साइना और सिंधू जब फाइनल्स के लिए एक दूसरे के आमने सामने थीं, तो खेल का रोमांच अपने चरम पर था। पूरा स्टेडियम ‘साइना सिंधू इंडिया’ की चीयर्स से गूंज रहा था क्योंकि दोनों खिलाडिय़ों ने कुछ रोमांचक रैलियां खेलीं।  छह महीने पहले जोड़ी बनाने वाली अश्विनी और सत्विक की मिश्रित युगल जोड़ी ने फाइनल में प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की शीर्ष जोड़ी को 21-9 20-22 21-17 से मात देकर खिताब जीता। इसके बाद उन्होंने सिक्की के साथ मिलकर संयोगिता घोरपड़े प्राजक्ता सावंत की जोड़ी को 21-14 21-14 से हराकर महिला युगल खिताब अपने नाम किया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News