इंतानोक के हाथों उलटफेर का शिकार हुई सायना

punjabkesari.in Sunday, Oct 25, 2015 - 08:51 AM (IST)

पेरिस: शीर्ष वरीय भारतीय टेनिस खिलाड़ी सायना नेहवाल को थाईलैंड की रत्चानोक इंतानोन के हाथों यहां दो लाख 75 डालर की ईनामी राशि वाले फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में उलटफेर का शिकार होना पड़ा है जिसके साथ ही टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती का पटाक्षेप भी हो गया।  
 
जापान ओपन और डेनमार्क टूर्नामेंट में लगातार खराब प्रदर्शन के कारण इसी सप्ताह विश्व रैंकिंग में अपना नंबर एक का ताज गंवाने वाली शीर्ष भारतीय शटलर महिला एकल क्वार्टरफाइनल में आठवीं वरीय इंतानोन के सामने अपनी चुनौती को जारी नहीं रख सकीं। आठवीं वरीय थाई खिलाड़ी ने शीर्ष वरीय सायना को केवल 40 मिनट में लगातार गेमों में 21-9 21-15 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।  
 
टूर्नामेंट में अन्य भारतीय पीवी सिंधू, परूपल्ली कश्यप, के श्रीकांत, ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा के पहले ही हारकर बाहर होने के बाद सायना ही अकेली भारतीय चुनौती को संभाले हुई थी, लेकिन क्वार्टरफाइनल में उनकी हार से टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई।  सायना और इंतानोन के बीच यह 10वीं भिड़ंत थी। इससे पहले दोनों खिलाड़ियों के बीच सायना का रिकार्ड बेहतरीन रहा था जिसमें सायना ने इंतानोन के खिलाफ 6 बार जीती हैं और 3 बार हरी है। लेकिन इस जीत से यह रिकार्ड 6-4 पहुंच गया है। इसी के साथ इंतानोन ने 3 वर्ष पहले सायना से फ्रेंच ओपन के ही क्वार्टरफाइनल में मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News