थाईलैंड आेपन पर होंगी साइना, प्रणीत की निगाहें

Monday, May 29, 2017 - 03:22 PM (IST)

बैंकाक: साइना नेहवाल और बी साई प्रणीत कल से यहां क्वालीफायर से शुरू होने वाले 120,000 डालर ईनामी राशि के थाईलैंड ग्रां प्री गोल्ड में प्रबल दावेदारों के रूप में अभियान शुरू करेंगे। साइना अपने बीमार पिता के साथ रहने के लिए सुदीरमन कप मिश्रित टीम चैम्पियनशिप में नहीं खेली थीं लेकिन वह साल के शुरू में मलेशिया मास्टर्स में खिताब जीतने के बाद एक और ग्रां प्री गोल्ड खिताब अपनी झोली में डालने के लिये बेताब होंगी।   

दूसरी वरीयता प्राप्त साइना अपने अभियान की शुरूआत स्लोवाकिया की मार्टिना रेपिस्का के खिलाफ करेंगी और दुनिया की 10वें नंबर की भारतीय खिलाड़ी को बिना पसीना बहाये क्वार्टरफाइनल तक आराम से पहुंच जाना चाहिए। कुछ अच्छी खिलाड़ी कनाडा की मिशेल लि और चौथी वरीयता प्राप्त स्थानीय खिलाड़ी बुसानन ओंगबाम्रुंगपन ड्रा के दूसरे हाफ में हैं।   

अगर साइना फाइनल्स में पहुंचती हैं तो शायद पूर्व विश्व चैम्पियन और शीर्ष वरीय रतनाचानोक इंतानोन उनके और खिताब के बीच खड़ी होंगी। सिंगापुर आेपन चैम्पियन बने प्रणीत एक और अच्छे प्रदर्शन से विश्व बैडमिंटन में अपना स्थान मजबूत करना चाहेंगे। प्रणीत ने पिछले महीने सिंगापुर आेपन फाइनल्स में साथी भारतीय के श्रीकांत को हराकर खिताब अपने नाम किया था और वह इसी विजयी लय को जारी रखना चाहेंगे। वह अपने अभियान की शुरूआत इंडोनेशिया के नाथानियल अर्नस्टान सुलिस्तयो के खिलाफ करेंगे।  

Advertising