साहा का बयान- मुझे नहीं लगता कि कुंबले एक सख्त कोच थे

punjabkesari.in Friday, Aug 18, 2017 - 06:12 PM (IST)

कोलकाता: भारत के टेस्ट विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के कुछ साथियों को भले ही लगता हो कि अनिल कुंबले ‘सख्त’ थे लेकिन उन्हें पूर्व कोच के बारे में ऐसा नहीं लगता। कुंबले ने कप्तान विराट कोहली के साथ विवाद के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।  कुंबले को कोहली के साथ विचारों में मतभेद के बाद इस साल जून में इस्तीफा देने के लिए बाध्य होना पड़ा था। पूर्व कप्तान कुंबले ने कोहली के साथ अपने रिश्ते को अस्थिर तक करार कर दिया था।

साहा से जब पूछा गया कि कुंबले के बारे में उनकी क्या राय है तो उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘मुझे उनका तरीका सख्त नहीं लगता था। कोच के तौर पर, उन्हें कहीं न कहीं तो सख्त बनना ही पड़ता। कुछ को लगता है कि वह सख्त हैं जबकि कुछ को ऐसा महसूस नहीं होता। अनिल भाई के साथ मुझे ऐसा नहीं लगता था। ’’  वह श्रीलंका से आज लौटे हैं जहां वह उस टीम का हिस्सा थे जिसने हाल में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज की थी।   इसके बाद उन्होंने फिर रवि शास्त्री और अनिल कुंबले की कोङ्क्षचग के तरीकों की तुलना की।

उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा, ‘‘अनिल भाई हमेशा चाहते थे कि हम बड़ा - 400, 500 और 600 रन - स्कोर बनाये और उन्हें लगता था कि प्रतिद्वंद्वी टीम को 150 से 200 रन के अंदर समेटा जा सकता है। जो हमेशा संभव नहीं होता। ’’   
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News