यूनिसेफ के इस इवेंट में सचिन को आई अपने 'पापा' की याद

Wednesday, Jun 07, 2017 - 12:38 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) के फादर्स डे अभियान से जुड़े हैं जिसका महान फुटबालर इंग्लैंड के डेविड बेकहम और विश्व के दूसरे नंबर के टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच भी हिस्सा हैं। फादर्स डे से कुछ दिन पहले यूनिसेफ का‘सुपर डैड’अभियान शुरू होने जा रहा है जिसका लक्ष्य बच्चों के विकास में पिता की भूमिका और उनके जीवन में प्यार, खेल, सुरक्षा और गुणवत्ता वाले भोजन की अहमियत को रेखांकित करना है।

बच्चों के शुरूआती विकास के लिए पिता की अहम भूमिका
बच्चों के शुरूआती विकास में पिता की अहम भूमिका को लेकर शुरू किए गए इस अभियान से संयुक्त राष्ट्र संस्था ने दुनिया के दिग्गज खिलाड़ियों और मनोरंजन से जुड़ी हस्तियों को जोड़ा है। इसमें सचिन, बेकहम, जोकोविच के अलावा अकैडमी अवार्ड विजेता अमरीकी अभिनेता महेरशाली अली, ब्रिटेन के फार्मूला वन ड्राइवर लुईस हैमिल्टन और आस्ट्रेलियाई अभिनेता ह्युग जैकमैन शामिल हैं। 

सचिन ने बताया-मेरे पिता भी मुझे बड़ा प्यार किया करते थे
सचिन ने यूनिसेफ का ब्रैंड एंबेसेडर बनने पर कहा कि जब मैं छोटा था तब मेरे पिता ने मुझे प्यार, आजादी और समर्थन दिया था जिससे मेरा व्यक्तित्व बना। हर बच्चे को सुरक्षा, प्यार और अच्छे खाने की जरूरत होती है और यह जिम्मेदारी परिजनों की होती है।

Advertising