क्रिकेट की तरह सड़क सरक्षा में पार्टनरशिप जरूरी : सचिन

punjabkesari.in Sunday, Feb 07, 2016 - 03:42 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत रत्न से सम्मानित और देश के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने रविवार को कहा कि जिस तरह क्रिकेट के मैदान में जीतने के लिए पार्टनरशिप जरूरी होती है ठीक उसी तरह सड़क सुरक्षा में गाड़ियां और पैदल यात्रियों के बीच पार्टनरशिप जरूरी होती है।  
सचिन ने यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में ‘एस्टर सेफ रोड्स सीएसआर अभियान’ को लांच करते हुए कहा,देश में इतनी दुर्घटनाएं होती हैं जिसमें अनेक लोगों की जानें जाती हैं जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। इन दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सड़क पर अनुशासन बहुत जरूरी है। इस अवसर पर सचिन के साथ देश में प्रमुख स्वास्थ सेवा प्रदाता एस्टर डीएम हेल्थ केयर के संस्थापक अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक डा. आजाद मूपेन मौजूद थे। क्रिकेट के मैदान में अपने अनुशासन के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध सचिन ने कहा, क्रिकेट के मैदान में दोनों बल्लेबाजों के बीच पार्टनरशिप बहुत जरूरी होती है और मेरा मानना है कि सड़क पर गाड़ियों और पैदल यात्रियों के बीच भी पार्टनरशिप की जरूरत होती है। इससे दोनों की ही सुरक्षा होगी। 
 
 उन्होंने कहा,गाड़ियां चलाते समय सीट बेल्ट पहनना और बाइक चलाते समय हेलमेट पहनना आवश्यक है। हम भी मैदान में हेलमेट पहनकर खेलते थे लेकिन मैंने कभी अपना हेलमेट उतारकर अंपायर को नहीं दिया जबकि आजकल देखने में आता है कि बाइकर अपना हेलमेट उतारकर हैंडल के पास शीशे पर टांग देते हैं जो बहुत खतरनाक है और इससे दुर्घटना हो सकती है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News