सचिन की एक सलाह ने बदल दी इस खिलाड़ी की जिंदगी

Wednesday, Aug 16, 2017 - 11:46 AM (IST)

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ भारत ने टेस्ट सीरीज पर कब्जा करने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों की निगाहें अब वनडे मैच पर है। इस दौरान कप्तान विराट कोहली ने टीम इंडिया का चयन कर लिया, जिसमें शार्दुल ठाकुर को भी खेलने का मौका मिला है। ये 
एक राइट आर्म मीडियम फास्ट बॉलर हैं। 

सचिन ने बदल दी जिंदगी
महाराष्ट्र के पालघर के रहने वाले ये खिलाड़ी IPL में वे पंजाब, दिल्ली और पुणे टीम की तरफ से खेल चुके है। एक बेवसाइट के अनुसार शार्दुल ने बताया कि क्रिकेट के भगवान कहे गए सचिन तेंदुलकर की एक सलाह ने इसकी जिंदगी बदल दी। 

सचिन ने कहा-क्रिकेट में करियर बनाना चाहते हैं, फिटनेस पर दो ध्यान
दरअसल, डेब्यू सीजन में उनकी बॉलिंग से ज्यादा चर्चा उनके फिटनेस पर हुई। उनका वजन 83 किलो तक हो गया था। इसी दौरान उनकी मुलाकात मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर से हुई। जिन्होंने भी शार्दुल को समझाते हुए यही कहा कि अगर क्रिकेट में करियर बनाना चाहते हैं तो सबसे पहले अपनी फिटनेस पर ध्यान देना होगा। सचिन के कहने के बाद शार्दुल को ये बात समझ में आ गई और उन्होंने अपना वजन कम करते हुए खोई फिटनेस हासिल की। इस दौरान उन्होंने 13 किलो वजन कम कर लिया था। 
बता दें कि  उन्होंने अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू नवंबर 2012 रणजी ट्रॉफी में राजस्थान टीम के खिलाफ खेलते हुए किया था, हालांकि वह कुछ खास नहीं कर पाए। 

Advertising