IPL में भी यह गेंदबाज सचिन को दे चुका है चकमा, अब हुई टीम इंडिया में एंट्री

Saturday, Mar 25, 2017 - 11:21 AM (IST)

नई दिल्ली: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही सीरीज का अंतिम टैस्ट मैच शुरु हो गया है। इस मैच में कप्तान विराट कोहली कंधे की चोट के चलते टीम से बाहर हो गए। इसी वजह से टीम प्रबंधन ने एक और स्पिनर को शामिल किया गया। इन खिलाड़ी का नाम कुलदीप यादव है। 

कुलदीप यादव आईपीएल के दौरान सुर्खियों चब आए, जब उन्होंने मुंबई इंडियंस के एक प्रैक्टिस मैच में सचिन तेंदुलकर को चकमा दे दिया था। इसलिए इस खिलाड़ी को  स्पिन गेंदबाजों को 'चाइनामैन बॉलर' कहा जाता है।

दरअसल, मैच के दौरान जब सचिन आए, तो उनके सामने एक अंजान-सा युवा गेंदबाज था। जैसे कि सचिन गेंद खेलने को तैयार हुए और गेंद ऑफ स्टंप के बाहर पिच हुई और तेजी से अंदर की ओर आ गई और फिर सचिन का मिडिल स्टंप उड़ गया। इस सब को सचिन समझ ही नहीं पाएं और वह हैरान रह गए। 

कुलदीप यादव ने कहा कि सचिन पाजी को मालूम ही नहीं था कि वे चाइनामैन गेंदबाज हैं। उनके अनुसार यह बात केवल कोच शॉन पोलक को पता थी। इसके बाद कुलदीप अपनी गेंदबाजी को लेकर चारों और छा गए। इसके बाद कुलदीप यादव नेशनल क्रिकेट एकेडमी में टीम इंडिया के खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा को भी अपनी गेंद से चकमा देकर सबका ध्यान खींचा था।
 

Advertising