केरल ने दिल्ली से जीता पहला चरण

Monday, Dec 12, 2016 - 11:50 AM (IST)

कोच्चि : दूसरे हाफ में किए गए मैच के एकमात्र गोल की बदौलत मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की मालिकाना हक वाली टीम केरल ब्लास्टर्स एफसी ने दिल्ली डायनामोज एफसी को रविवार को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में सेमीफाइनल के पहले चरण के मुकाबले में 1-0 से पराजित कर दिया। लीग मैचों में दूसरे स्थान पर रही केरल ने अपने घरेलू मैदान पर लीग चरण की तीसरे नंबर की टीम दिल्ली को कड़े संघर्ष में 1-0 से हराया।

सचिन और आईएसएल की चेयरपर्सन नीता अंबानी की मौजूदगी में दोनों टीमों के बीच शुरुआत से ही कड़ी टक्कर देखने को मिली। पहले हाफ में मिले मौकों को गंवाने के बाद दोनों ही टीमें इस हाफ की समाप्ति तक गोल रहित बराबरी पर रहीं। दूसरे हाफ में भी बेहद कड़ा संघर्ष रहा लेकिन मैदान पर मौजूद लगभग 50 हजार दर्शक 65 वें मिनट में उस समय खुशी से झूम उठे जब घरेलू टीम की तरफ से केरवेंस बेलफोर्ट ने शानदार गोल कर टीम को बढ़त दिला दी।

निर्धारित समय तक मैच में कोई और गोल नहीं हो सका और मेजबान टीम 1-0 से विजेता बन गई। दोनों टीमें अब अपने सेमीफाइनल का दूसरा चरण 14 दिसंबर को दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेलेंगी और कुल स्कोर के आधार पर आगे रहने वाली टीम 18 दिसंबर को होने वाले फाइनल में पहुंचेगी जो कोच्चि में ही खेला
जाएगा।

Advertising