सचिन तेंदुलकर के विवादित आशियाने पर चली जेसीबी, 15 दिनों में होगा ध्वस्त

Tuesday, Oct 03, 2017 - 03:12 PM (IST)

नई दिल्लीः पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर आैर उनके दोस्त संजय नारंग के विवादित ‘आशियाना’ डहेलिया बैंक को नष्ट करने के लिए उसपर जेसीबी चला दी है। कैंट बोर्ड लंढौर के सीईओ जाकिर हुसैन ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का अनुपालन करते हुए डहेलिया बैंक को तोड़ा जा रहा है। किसी तरह का कोई विवाद ना हो इसके लिए लगभग 100 जवान तैनात हैं। यही नहीं सेना के जवानों ने भी यहां मोर्चा संभाला हुआ है। 

15 दिनों में होगा ध्वस्त
डहेलिया बैंक पूरी तरह से ध्वस्त करने में 15 दिन लग सकते हैं। मंगलवार सुबह कैंट बोर्ड, पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। करीब पचास मजदूरों के साथ–-साथ एंबुलेस, फायर ब्रिगेड के साथ ही जेसीबी मशीनें भी मौके पर पहुंच गई हैं।

28 हजार वर्गमीटर क्षेत्र में फैले डहेलिया बैंक में संजय नारंग के अवैध निर्माण को तोड़ने का आदेश नैनीताल हाईकोर्ट ने कैंट बोर्ड को दिया था। इसके बाद इस फैसले के खिलाफ संजय नारंग ने सुप्रीम कोर्ट में विशेष सुनवाई याचिका को चुनौती दी थी, जिसके बाद कैंट बोर्ड ने केविएट दाखिलकर अपना पक्ष सुनने की अपील की थी। सुप्रीम कोर्ट ने संजय नारंग की याचिका को खारिज कर 18 सितंबर को डहेलिया बैंक में कराए गए अवैध निर्माण को तोड़ने के लिए संजय नारंग को 12 दिन का समय दिया था। लेकिन संजय नारंग ने कोर्ट के आदेश को नहीं माना जिसके बाद प्रशासन ने खुद एक्शन लेते हुए डहेलिया बैंक रो नष्ट करने का कदम उठाया। 

Advertising