सनराइजर्स की कड़ी चुनौती से जूझना होगा ‘चोटिल’ RCB को

Tuesday, Apr 04, 2017 - 01:31 PM (IST)

हैदराबाद: कुछ शीर्ष खिलाडिय़ों की चोटों से परेशान रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को आईपीएल दस के शुरूआती मैच में कल यहां मौजूदा चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। कप्तान विराट कोहली और स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स चोटिल होने के कारण कल के मैच में नहीं खेलेंगे। कोहली कंधे की चोट की वजह से बाहर हैं जबकि डिविलियर्स पीठ दर्द से उबर रहे हैं।  

राहुल पूरे सत्र से बाहर
यहीं नहीं आरसीबी को सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की कमी भी खलेगी जो चोट के कारण पूरे सत्र में नहीं खेल पाएंगे। आरसीबी के युवा बल्लेबाज सरफराज खान भी बेंगलुरू में अभ्यास के दौरान क्षेत्ररक्षण करते समय चोटिल हो गये हैं और उनका भी पूरे सत्र से बाहर रहने की संभावना है। कोहली के कल सहित शुरू के कुछ मैचों में नहीं खेलने की संभावना है और इसलिए टीम ने शेन वाटसन को अपना कार्यवाहक कप्तान नियुक्त किया है। आरसीबी का दारोमदार अब क्रिस गेल पर टिका है जो अगर चल गये तो फिर विरोधी टीम के धुर्रे उड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। भारत के उदीयमान बल्लेबाज केदार जाधव की भी जिम्मेदारी बढ़ गयी है।  

टाइमल मिल्स के आने से गेंदबाजी मजबूत
ऑस्ट्रेलिया के टी20 स्टार ट्रेविस हेड, भारतीय खिलाड़ी सचिन बेबी और मनदीप सिंह भी बल्लेबाजी क्रम में महत्वपूर्ण बन गये हैं। आईपीएल 2017 की नीलामी में मोटी धनराशि पर खरीदे गये इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स के आने से आरसीबी की गेंदबाजी मजबूत हुई है। स्पिन विभाग की जिम्मेदारी युजवेंद्र चहल संभालेंगे। इसके अलावा वेस्टइंडीज के लेग स्पिनर सैमुअल बद्री, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने और बायें हाथ के तेज गेंदबाज अनिकेत चौधरी गेंदबाजी विभाग को मजबूती प्रदान करेंगे।  

Advertising