दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बन सकता है नेमार: पेले

punjabkesari.in Tuesday, Oct 13, 2015 - 10:05 AM (IST)

कोलकाता: महान फुटबाल खिलाड़ी पेले ने आज कहा कि अर्जेन्टीना के लियोनल मेस्सी और पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो पिछले 10 साल में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं लेकिन ब्राजील के नेमार के पास भविष्य में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने का मौका है। 

 
शहर के एक निजी कालेज में बातचीत सत्र के दौरान इस तीन बार के विश्व कप विजेता ने कहा कि मेस्सी और रोनाल्डो अलग शैली में खेलते हैं और अब नेमार दुनिया में सर्वश्रेष्ठ के रूप में उभर सकता है। उन्होंने कहा कि अब हमारे पास ब्राजील में नेमार है। यह बहुत ही खुशी की बात है जो मैं साझा करना चाहता हूं। मेरा बेटा सांतोस का गोलकीपर था और नेमार ने उस समय उसके मार्गदर्शन में कोचिंग ली थी। मुझे लगता है कि नेमार के पास दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनने का बड़ा मौका है। 
 
लोगों के सवालों का जवाब देते हुए पेले ने कहा कि कौशल और स्टेमिना के अलावा शारीरिक फिटनेस फुटबाल में काफी मायने रखती है।  इससे पहले एनएसएचएम कालेज कैंपस पहुंचने पर पेले का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। ब्लैक पर्ल के नाम से मशहूर रहे पेले ने कहा कि सड़कों पर खेले जाने वाले फुटबाल ने उन्हें एक फुटबालर के रूप में विकसित होने में मदद की।  
 
उन्होंने कहा कि बेशक मैंने सड़कों पर काफी फुटबाल खेली। मैं बच्चों के साथ सड़कों पर खेला। बारिश के दौरान जब मेरे कपड़े गंदे हो जाते थे तो मेरी मां बारिश में खेलने के लिए मुझे डांटती थी और कहती थी कि मुझे फुटबाल नहीं देगी। बाद में मैंने अपनी मां से कहा कि आप मुझे बारिश में नहंी खेलने देती थी लेकिन अब मैं फुटबालर हूं।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News