वनडे में उपकप्तानी मिलने पर बोले रोहित- माैके का लूंगा मजा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 16, 2017 - 05:48 PM (IST)

पल्लेकेलः अपने दस साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में उतार चढ़ाव से गुजरने और अभी तक भी टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाने वाले रोहित शर्मा भारतीय एकदिवसीय टीम का उप कप्तान नियुक्त किए जाने से बेहद सम्मानित महसूस कर रहे हैं। वनडे में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाने वाले रोहित को टेस्ट श्रृंखला में खेलने का मौका नहीं मिला और वह रविवार से शुरू होने वाली पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में इसकी भरपायी करना चाहते हैं।   

रोहित ने आज कहा, ‘‘पहली बात, उप कप्तान नियुक्त किया जाना बहुत बड़ा सम्मान है। दस साल पहले मैं केवल भारत की तरफ से खेलने के बारे में सोचता था। उप कप्तान होने के नाते मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह एक तरह का सम्मान है। जब हम 20 अगस्त को पहला एकदिवसीय मैच खेलने के लिए उतरेंगे तो मैं किसी खास भूमिका में रहूंगा और मैं इसके लिये तैयार हूं। मैं इसके बारे में बहुत अधिक नहीं सोच रहा हूं। मैं केवल इस माैके का मजा लेना चाहता हूं।’’ रोहित को पहले भी अतिरिक्त जिम्मेदारी लेने की आदत है। वह इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियन्स के कप्तान हैं और उन्होंने अपनी टीम को तीन बार खिताब दिलाये हैं।   

रोहित से जब आईपीएल और भारतीय टीम में उनकी नयी भूमिका में तुलना करने में बारे में कहा गया, ‘‘यह पूरी तरह से अलग तरह का खेल है। आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पूरी तरह से भिन्न हैं। लेकिन फिर से उत्साह और ऊर्जा का स्तर पहले जैसा ही है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए बहुत कुछ नहीं बदला है। मैं यहां उप कप्तान हूं और टीम में कप्तान है। यहां मेरी भूमिका पर्दे के थोड़ा पीछे होगी। लेकिन जब मैं उप कप्तान के तौर पर मैदान पर उतरूंगा तो मैं काफी उत्साहित रहूंगा।’’ अंतरराष्ट्रीय करियर में अपने अभी तक के सफर के बारे में रोहित ने कहा, ‘‘यह दस साल बहुत जल्दी बीत गये। हां उतार चढ़ाव रहे लेकिन किसी भी खिलाड़ी के करियर में ऐसा होता है। आप उतार चढ़ावों से काफी कुछ सीखते हो। ’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News