इस खास वजह से कोहली ने वैस्टइंडीज दौरे में रोहित शर्मा को दिया आराम

punjabkesari.in Friday, Jun 16, 2017 - 11:08 AM (IST)

बर्मिंघम: टैस्ट क्रिकेट में भले ही रोहित शर्मा काफी उपलब्धियां हासिल नहीं कर पाएं हों लेकिन कप्तान विराट कोहली की योजनाओं में उनकी अहम भूमिका है और यही कारण है कि इस सलामी बल्लेबाज को भारत के वेस्टइंडीज दौरे के लिए आराम दिया गया है।  

तो इसलिए रोहित शर्मा को दिया गया आराम
कोहली ने भी कहा कि रोहित जैसे खिलाड़ी को बचाकर रखने की जरूरत है।  कोहली ने कहा कि हमें उसे बचाकर रखना होगा क्योंकि साल की दूसरी छमाही में हमें बड़े दौरों में हिस्सा लेना है और बल्लेबाजी में उसका योगदान हमारे लिए अहम होगा। कोहली ने इसके बाद बताया कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए रोहित को आराम देने का फैसला क्यों किया गया।  उन्होंने कहा कि रोहित ने वापसी की और आईपीएल के पूरे सत्र में खेला जो काफी व्यस्त रहा क्योंकि मुंबई इंडियंस फाइनल में पहुंचा। इसलिए उसे अन्य की तुलना में कम आराम मिला।

श्रीलंका के खिलाफ मैचों में रोहित शर्मा की होगी एंट्री
बीसीसीआई के शीर्ष सूत्रों पर अगर विश्वास किया जाए तो रोहित अगले महीने श्रीलंका के खिलाफ टैस्ट टीम में वापसी कर सकते हैं क्योंकि मध्यक्रम में एक स्थान बचा हुआ है। रोहित के चोटिल होने पर उनकी जगह लेने वाले करूण नायर इंग्लैंड के खिलाफ तिहरा शतक जडऩे के अलावा प्रभावित नहीं कर पाए हैं और श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला के लिए टैस्ट टीम में उनके स्थान पर सवालिया निशान लगा हुआ है। दूसरी तरफ रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछली 3 पारियों में अर्धशतक जड़े थे और वह खराब फार्म नहीं बल्कि चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हुए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News