चोटिल बोपन्ना के बाहर होने से भारतीय टीम को लगा एक और झटका

punjabkesari.in Sunday, Sep 11, 2016 - 08:38 AM (IST)

नई दिल्ली: रोहन बोपन्ना ने अमरीकी ओपन के दौरान लगी घुटने की चोट का हवाला देते हुए भारत के डेविस कप विश्व ग्रुप प्ले आफ मुकाबले से हटने का फैसला किया है जिससे टीम को एक और झटका लगा है। 
 
भारत पहले ही अपने शीर्ष खिलाड़ी युकी भांबरी और सोमदेव देववर्मन के बिना खेल रहा है जो चोटों से उबर रहे हैं। युवा सुमित नागल को टीम में रिजर्व चुना गया था, इससे अब वह अपना डेविस कप आगाज करेंगे और टीम में सदस्य के तौर पर खेलेंगे।  एआईटीए ने विज्ञप्ति में कहा कि रोहन बोपन्ना ने चयन समिति के अध्यक्ष को सूचित किया है कि घुटने की चोट के कारण जो उन्हें अमरीकी ओपन के दौरान लगी थी, उन्हें टूर्नामेंट से दो हफ्ते के आराम की सलाह दी गई है। इसलिए उसने स्पेन के खिलाफ डेविस कप मुकाबले से हटने का अनुरोध किया है जिसका आयोजन 16 से 18 सितंबर 2016 को दिल्ली में कराया जायेगा। उसका आग्रह मान लिया गया और समिति ने इसे स्वीकार कर लिया। 
 
विज्ञप्ति में कहा गया कि समिति द्वारा सुमित नागल को समिति में शामिल करने का फैसला किया गया। भारत के डेविस कप कोच जीशान अली ने कहा कि बोपन्ना की चोट ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ है। उन्होंने बेंगलूर से कहा कि यह पेशेवर खेल का हिस्सा है। दुर्भाग्यपूर्ण है कि यह मुकाबले से एक हफ्ते पहले हुआ। यह पूछने पर कि क्या साकेत लिएंडर पेस के साथ युगल खेलेंगे तो उन्होंने कहा कि अभी तक हमें नहीं पता। हमें इंतजार करना होगा। हम साकेत को बिठा नहीं सकते। वह हमारा सर्वश्रेष्ठ एकल खिलाड़ी है और हाल में अमेरिकी ओपन के मुख्य ड्रा और क्वालीफाइंग में खेला था।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News