क्यूवास के साथ ग्रैंडस्लैम का सूखा खत्म करना चाहेंगे बोपन्ना

punjabkesari.in Monday, Jan 02, 2017 - 08:54 PM (IST)

चेन्नई: रोहन बोपन्ना 2013 में पहली बार अमेरिकी आेपन फाइनल में पहुंचने के बाद ग्रैंडस्लैम में सफलता हासिल नहीं कर पाए हैं लेकिन अब वह उम्मीद लगाए हैं कि 2017 सत्र के लिए एकल वर्ग में दुनिया के 22वें नंबर के खिलाड़ी पाबलो क्यूवास के साथ जोड़ी बनाने के साथ वह ग्रैंडस्लैम का सूखा खत्म कर देंगे। बोपन्ना ने सत्र के शुरूआती चेन्नई आेपन के लिये जीवन नेदुनचेझियान के साथ जोड़ी बनाई है, उन्होंने कहा कि ग्रैंडस्लैम जीतना उनका सपना है और नयी भागीदारी से उन्हें उम्मीद मिली है।   

वह पाकिस्तान के एेसाम उल हक कुरैशी के साथ 2010 में अमेरिकी आेपन के फाइनल में पहुंचे थे और इसके बाद उन्होंने विम्बलडन (2013, 2015) और अमेरिकी आेपन (2011) के सेमीफाइनल में जगह बनायी थी। क्यूवास ने लुई होर्ना के साथ 2008 फ्रेंच आेपन जीता था और आठ फाइनल्स में वह पांच एटीपी एकल खिताब अपने नाम कर चुके हैं। इनमें से दो ब्राजील में लगातार जीते थे जिसमें उन्होंने रियो आेपन और ब्राजील आेपन जीता था।   
¥æò
बोपन्ना ने 37 फाइनल्स में 14 युगल खिताब जीते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ग्रैंडस्लैम जीतना एक सपना है, उम्मीद है कि नयी साझेदारी अंतर पैदा करेगी। मुझे हमेशा ही उसका खेल पसंद आया है। मैं उसके खिलाफ भी कई बार खेला हूं। वह एक मजबूत खिलाड़ी है जो सर्विस करता है और पीछे ही रहता है जैसा फ्लोरिन। वह पहले एक ग्रैंडस्लैम जीत चुका है। उसे उच्च स्तर पर खेलने का अनुभव है इसलिए मेरे पास बढिय़ा करने का मौका है।’’ 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News