फेडरर की विंबलडन में 86 वीं जीत, तीसरे दौर में किया प्रवेश

Friday, Jul 07, 2017 - 04:30 PM (IST)

लंदन: 18 ग्रैंड स्लेम खिताबों के बादशाह स्विट््जरलैंड के रोजर फेडरर ने आठवें विंबलडन खिताब की तलाश में कदम बढ़ाते हुए तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है जबकि विश्व की नंबर एक खिलाड़ी जर्मनी के एंजेलिक केर्बर ने दूसरे राउंड में कड़े संघर्ष के बाद जीत हासिल की।   35 वर्षीय स्विस मास्टर ने 79 वीं रैंकिंग के सर्बियाई खिलाड़ी दुसान लाजोविच को अपना पहला सर्विस गेम गंवाने के बावजूद 7-6 6-3 6-2 से हरा दिया। फेडरर ने इस जीत से आल इंग्लैंड क्लब पर अपना रिकॉर्ड 86 पहुंचा दिया है।   

फेडरर ने विंबलडन में अपना पहला खिताब 2003 में जीता था और यहां उनका आखिरी खिताब 2012 में रहा था। फेडरर का तीसरे राउंड में जर्मनी के सर्व -वॉली खिलाड़ी मिशा जवेरेव से मुकाबला होगा। शीर्ष वरीयता प्राप्त जर्मनी की एंजेलिक केर्बर को बेल्जियम की कस्र्टन फ्लिपकेन्स को 7-5 7-5 से हराने में कड़ा संघर्ष करना पड़ा लेकिन तीसरी सीड चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गयी।   

प्लिसकोवा ने विंबलडन से पहले ईस्टबॉर्न में खिताब जीता था लेकिन यहां दूसरे दौर में उन्हें स्लोवाकिया की मैगडालेना रीबारिकोवा ने 3-6 7-5 6-2 से हरा कर बाहर कर दिया। इस बीच अमेरिका की बेथानी माटेक-सेंड्स को चोटिल होने के कारण स्ट्रेचर पर बाहर ले जाना पड़ा।

Advertising