शीर्ष 99 खिलाड़ी बनेंगे आस्ट्रेलियन ओपन का हिस्सा

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2016 - 12:27 PM (IST)

मेलबोर्न:  चोट से उबरने के बाद रोजर फेडरर से लेकर सेरेना विलियम्स तक विश्व के शीर्ष 99 टेनिस खिलाड़ियों ने वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम आस्ट्रेलियन ओपन 2017 में हिस्सा लेने की पुष्टि कर दी है।  वर्ष के 4 ग्रैंड स्लेम में आस्ट्रेलियन ओपन पहला मेजर टूर्नामैंट है और विश्व के शीर्ष 99 खिलाड़ियों ने इसमें हिस्सा लेने की पुष्टि की है। आयोजकों ने इसकी जानकारी दी है। हालांकि पूर्व नंबर एक महिला खिलाड़ी बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका गर्भवती हैं और टूर्नामैंट से बाहर रहेंगी। 

वर्ष 2016 आस्ट्रेलियन ओपन की उपविजेता रही अमरीकी खिलाड़ी सेरेना भी चोट के बाद वापसी करेंगी जबकि चैंपियन एंजेलिक केर्बर भी अपने खिताब का बचाव करने यहां उतरेंगी। मेलबोर्न पार्क में एंडी मरे और केर्बर टूर्नामैंट में शीर्ष वरीय खिलाड़ियों के तौर पर अपनी चुनौती पेश करेंगे। इस वर्ष जहां लंबे समय बाद सेरेना ने विश्व रैंकिंग में अपना नंबर एक का ताज केर्बर के हाथों गंवाया था वहीं पुरूषों में ब्रिटिश खिलाड़ी मरे भी सर्बिया के नोवाक जोकोविच को पीछे छोड़कर शीर्ष रैंकिंग खिलाड़ी बन गए। 

हालांकि एक बार फिर पूर्व नंबर एक सेरेना के पास अपनी बादशाहत को साबित करने का मौका रहेगा जो यहां न सिर्फ रिकार्ड 7वीं बार चैंपियन बनने उतरेंगीं बल्कि सभी की निगाहें इस बात पर रहेंगी कि वह इस युग में स्टेफी ग्राफ को पीछे छोड़ अपना 23वां एकल ग्रैंड स्लेम जीतकर टैनिस इतिहास में अपना नाम लिखवा पाती हैं या नहीं।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News