धोनी ने गेंदबाजों को दिया जीत का क्रेडिट

punjabkesari.in Friday, May 06, 2016 - 11:28 AM (IST)

नई दिल्ली: राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 9 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मिली जीत का श्रेय टीम के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन को दिया।  जीत के बाद मेहमान कप्तान ने कहा कि हमारे गेंदबाजों ने मैच में योजनाबद्ध तरीके से गेंदबाजी की। गेंदबाजों ने सटीक लाइनलेंथ पर गेंद डालते हुए दिल्ली के बल्लेबाजों को पहले कम स्कोर पर रोका और बाद में बल्लेबाजों ने अपनी भूमिका बेहतरीन तरीके से निभाते हुये शानदार जीत दिला दी।
 
उन्होंने कहा कि पिछले कुछ मैचों से हम गेंदबाजी में संघर्ष कर रहे थे लेकिन इस मुकाबले में गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया। गेंदबाजों ने क्षेत्ररक्षण के अनुरुप गेंदबाजी की और विपक्षी बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुये बीच के ओवरों में हम पर जरूर कुछ दबाव आ गया था लेकिन अंतत: बल्लेबाजों ने खुद पर नियंत्रण रखते हुए टीम को यादगार जीत दिला दी। दिल्ली की तरफ से स्पिनरों ने खासकर अमित मिश्रा, इमरान ताहिर ने अच्छा प्रदर्शन किया।
 
स्टार बल्लेबाज ने कहा कि यह जीत हमारे लिए बहुत मायने रखती है और हमें इस प्रकार की जीत की बेहद जरूरत थी। इस जीत से हमारे आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी हुयी है जो टूर्नामेंट के आगे के मैचों में हमारे लिएअ मददगार होगी।  मैच में नाबाद 63 रनों की मैच विजयी पारी खेल ''मैन आफ द मैच'' बने अजिंक्या रहाणे ने जीत के बाद कहा कि हमने लक्ष्य का पीछा करते समय टिककर खेलने की योजना बनाई थी। पहले 6 ओवर हमारे लिए महत्वपूर्ण थे। गेंद बल्ले पर आसानी से आ रही थी हालांकि बाद में विकेट धीमा हो गया था। मैंने बिना जोखिम उठाए अपने शॉट खेले और मुझे खुशी है कि मैं टीम की जीत में योगदान दे सका। मैं इस जीत से बेहद खुश हूं।  

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News