राहुल द्रविड़ ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को दी खास सलाह

Tuesday, Sep 26, 2017 - 10:40 AM (IST)

नई दिल्ली: टीम इंडिया में धोनी के उत्तराधिकारी के रूप में देखे जा रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ ने खेल में सुधार के लिए खास सलाह दी है, क्यों कि इन दिनों ऋषभ पंत खराब फॉर्मे में हैं। 

द्रविड़ ने कहा पंत समय के साथ निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ बल्लेबाजी करना सीख जाएंगे। ये ऐसा गुण है जिसे हासिल करने में वक्त लगेगा। इसके साथ ही उन्होंनें कहा कि मुझे लगता है कि ये एक संतुलन है। मुझे मालूम है कि ऋषभ मूल रूप से एक अटैकिंग खिलाड़ी हैं और वो ऐसे ही रहेंगे। आप कभी नहीं चाहेंगे कि उनका ये तरीका बदले। लेकिन आपको खुद के अंदर परिस्थितियों के अनुरूप बदलाव करने की खूबी विकसित करने की जरूरत है जिससे कि आपकी उन पारियों में प्रदर्शन कर आप अपनी छाप छोड़ पाएं। लेकिन पंत समय के साथ निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ बल्लेबाजी करना सीख जाएंगे। 

द्रविड़ ने कहा, मुझे लगता है कि 4 दिवसीय मैच में वह निचले क्रम के बल्लेबाजों के बीच फंस गया। लेकिन मैनें उससे इस बारे में बात की और कहा कि जब तुम जवान थे तुम्हें लगता था कि जब तुम निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ खेल रहे हो उस वक्त सभी गेंदों में शॉट खेलने चाहिए। लेकिन अब उसे उनके साथ टिक कर खेलना सीखना होगा जो समय के साथ आ जाएगा। लेकिन ये चमत्कार एक दिन में नहीं होगा। द्रविड़ ने कहा, इस तरह के अनुभव उनके लिए अच्छे हैं। यदि वो अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो भी उनके पास अपनी कमियों के बारे में जानने समझने का मौका मिलता है। 

बता दें कि आईपीएल-10  के बाद से ऋषभ खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं और उन्होंने पिछले कुछ महीने में इंडिया ए के लिए कोई खास प्रदर्शन भी नहीं किया है। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वह चार पारियों में केवल एक अर्धशतक जड़ सके।

Advertising