पदक की प्रबल दावेदार है भारतीय हॉकी टीम: सोमाया

punjabkesari.in Saturday, Jul 23, 2016 - 09:26 AM (IST)

मुंबई: मास्को ओलिंपिक 1980 की स्वर्ण विजेता भारतीय हॉकी टीम के सदस्य एम एम सोमाया ने 5 अगस्त से शुरू हो रहे रियो ओलंपिक में टीम को पदक जीतने का प्रबल दावेदार बताया है। सोमाया ने यहां आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि भारतीय टीम इस समय शानदार लय में है और अपना दिन होने पर वह विश्व की किसी भी टीम को हराने का माद्दा रखती है। भारतीय स्ट्राइकरों को पदक जीतने के लिए अपना सर्वस्व झोंकना होगा। 

 
सोमाया ने कहा कि रियो में भारतीय टीम की अगुवाई कर रहे स्टार गोलकीपर पीआर श्रीजेश शानदार खिलाड़ी हैं और उनका डिफेंस लाजवाब है। वह अपने प्रदर्शन से टीम को प्रेरित करने में पूरी तरह सक्षम हैं। वह अनुभवी हैं और वह टीम के खिलाड़ियों से उनका सर्वश्रेष्ठ कराने की काबलियत रखते हैं। 
 
उन्होंने कहा कि  मेरा मानना है कि गोलकीपर किसी भी टीम का बेहद अहम हिस्सा होता है। वह विपक्षी टीम के गोलों को रोककर उनका मनोबल तोड़ता है। इसके अलावा टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का शानदार मिश्रण है। बस जरूरत अपने खेल पर नियंत्रण रखने की है। सोमाया ने कहा कि टीम ने 38 साल बाद चैंपियंस ट्राफी में रजत जीता है। टूर्नामैंट में किया गया प्रदर्शन निश्चित रूप से आत्मविश्वास बढ़ाने वाला रहा। हमें रियो में बेहद मजबूत टीम के खिलाफ खेलना है और यदि हम अपना नैसर्गिक खेल खेलने में सफल रहे तो निश्चित रूप से इस बार पदक भारत के हिस्से में होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News