रियो ओलंपिक: अंकित,श्रावणी और अनस को ओलंपिक टिकट

punjabkesari.in Sunday, Jun 26, 2016 - 04:15 PM (IST)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी लांग जंपर अंकित शर्मा ,फर्राटा धाविका श्रावणी नंदा और 400 मीटर के धावक मोहम्मद अनस ने रियो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर लिया है।   
 
मध्य प्रदेश के अंकित ने कजाकिस्तान के अलमाटी में जी कोसानोव मेमोरियल अंतरराष्ट्रीय मीट में 8.19 मीटर की छलांग लगाकर मौजूदा राष्ट्रीय रिकार्ड ध्वस्त किया और रियो का टिकट भी हासिल कर लिया। अंकित ने स्पर्धा में जब 8.17 मीटर की छलांग लगाई थी तो उन्होंने उसी समय 8.15 मीटर के ओलंपिक मार्क को पीछे छोड़ दिया था। महिला धाविका श्रावणी नंदा ने भी 200 मीटर की दौड़ में रियो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर लिया है। ओड़शिा की नंदा ने अलमाटी की इसी मीट में 23.07 सेकेंड का समय निकालकर रियो के लिये क्वालिफाई कर लिया।   
 
इससे पहले मोहम्मद अनस ने पोलैंड में एक अंतरराष्ट्रीय मीट में 400 मीटर दौड़ में 45.40 सेकेंड का समय निकालकर रियो ओलंपिक के लिये 45.40 सेकेंड का क्वालिफिकेशन मार्क छू लिया। हालांकि इससे पहले भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने अपनी जानकारी में बताया था कि अनस ने 45.44 सेकेंड का समय निकालकर 45.47 सेकेंड का राष्ट्रीय रिकार्ड तोड़ा था और वह 45.40 सेकेंड का क्वालिफाइंग मार्क हासिल करने से चूक गए थे लेकिन बाद में महासंघ ने बताया कि अनस ने 45.40 सेकेंड का समय लिया और राष्ट्रीय रिकार्ड बनाकर ओलंपिक टिकट हासिल कर लिया। 
 
राष्ट्रीय चैंपियन धाविका दुती चंद ने कल महिलाओं की 100 मीटर दौड़ में रियो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई किया था। दुती ने अलमाटी मीट में 11.30 सेकेंड का समय निकालकर रियो के लिए अपना स्थान सुनिश्चित किया। इन एथलीटों के रियो ओलंपिक के लिये क्वालिफाई करने के साथ इस वर्ष रियो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाले भारतीय खिलाड़यिों की संख्या 100 के पार पहुंच गई हैं। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News