सिंधू और सायना पहले ही राउंड में बाहर

punjabkesari.in Thursday, Apr 06, 2017 - 10:17 AM (IST)

कुचिंग:  इंडिया ओपन चैंपियन और रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता भारत की पीवी सिंधू और पूर्व नंबर एक सायना नेहवाल उलटफेर का शिकार होकर बुधवार को मलेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गई।  यह पहला मौका है जब दोनों भारतीय खिलाड़ी किसी टूर्नामेंट में एक साथ खेलते हुए पहले दौर में बाहर हुई हैं। टूर्नामैंट में पहले दौर के बाद अब सिर्फ अजय जयराम की चुनौती बची हैं जो दूसरे दौर में पहुंच गए हैं जबकि अन्य सभी भारतीय खिलाड़ियों को पहले ही राउंड में शिकस्त का सामना करना पड़ा।  

सिंधू ने गत रविवार को पहली बार इंडिया ओपन सुपर सीरीज का खिताब दिल्ली में विश्व और ओलंपिक चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन को हराकर जीता था। लेेकिन यहां पहले ही दौर में चीन की चेन यूफेई ने सिंधू को एक घंटे 8 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुुकाबले में 18-21, 21-19, 21-17 से हरा दिया। 

छठी रैंकिंग की और विश्व में 5वें नंबर की सिंधू का विश्व रैंकिंग की 13वें नंबर की खिलाड़ी यूफेई के बीच यह दूसरा करियर मुकाबला था और चीनी खिलाड़ी ने अब भारतीय स्टार से 1-1 की बराबरी कर ली है। इस हार से सिंधू की विश्व रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंचने की उम्मीदों को गहरा झटका लगेगा। इंडिया ओपन का खिताब जीतने के बाद यह माना जा रहा था कि सिंधू दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगी। लेकिन पहले दौर की हार सिंधू पर भारी पड़ सकती है।  

इस बीच पूर्व नंबर एक सायना भी पहले दौर में बाहर हो गई। इंडिया ओपन के क्वार्टफाइनल तक पहुंची और यहां गैर वरीयता प्राप्त सायना को चौथी सीड जापान की अकाने यामागूची ने 56 मिनट में 19-21, 21-13, 21-15 से हरा दिया। इस हार के बाद सायना और यामागूची का करियर रिकॉर्ड 1-1 हो गया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News