साक्षी के बाद गीता ने सरकार पर लगाए आरोप कहा- नहीं मिली अवार्ड मनी

punjabkesari.in Saturday, Mar 11, 2017 - 08:57 AM (IST)

सिरसा: रियो ओलम्पिक में कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक के बाद अब दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली महिला पहलवान गीता फोगाट ने बगावती स्वर बुलंद करते हुए सरकार पर अर्जुन पुरस्कार राशि नहीं देने का आरोप लगाया है।   

गीता शुक्रवार को यहां के जेसीडी संस्थान की वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद थीं। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि एक तो उन्हें अर्जुन पुरस्कार विलंब से दिया गया लेकिन अब इसकी पुरस्कार राशि की अदायगी को लेकर सरकार तारीख पर तारीख दिए जा रही है। अब 21 मार्च को देने का भरोसा मिला है।   

आमिर खान की दंगल से फिर से चर्चा में आई गीता ने कहा कि राज्य में खेल स्टेडियमों की हालत ऐसी नहीं है जहां खिलाड़ी अभ्यास कर आगे बढ़ सकें। राज्य के ग्रामीण आंचल में बहुत सी खेल प्रतिभाएं छिपी हैं जिन्हें तराशने के लिए गांव स्तर पर बेहतर खेल सुविधाएं मुहैया कराने की नितांत आवश्यकता है।  उन्होंने बताया कि राज्य के खिलाडिय़ों को आगे लाने के लिए वह भी सिवानी के पास एक खेल अकादमी स्थापित कर रही हैं। इस तरह की खेल अकादमियों की राज्य के साथ देशभर में दरकार है जिसे लेकर केंद्र और राज्य सरकारों को ध्यान देना चाहिए। 

खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए गीता ने उन्हें हार से ही जीत मिलने तथा हार से खिलाड़ी को विचलित नहीं होने की सीख दी। उन्होंने कहा कि खेलों में हार नहीं बल्कि मेहनत मायने रखती है। उन्होंने बेटियों से आह्वान किया कि वे शिक्षा के साथ खेलों में भी भाग लेकर आगे बढ़ें।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News