आेलंपिक का हिन्दी में भी प्रसारण करेगा स्टार स्पोर्ट्स

punjabkesari.in Thursday, Jun 16, 2016 - 03:22 PM (IST)

मुुंबई: भारत में रियो आेलंपिक खेलों के आधिकारिक प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स ने आज यहां घोषणा की कि वह इस खेल महाकुंभ का अंग्रेजी के अलावा हिन्दी में सीधा प्रसारण करेगा और इसे रिकार्ड आठ चैनलों पर प्रतियोगिता के समय चौबीसों घंटे प्रसारित किया जाएगा। आेलंपिक से 50 दिन पहले स्टार स्पोर्ट्स ने अपने विशेषज्ञों के पैनल की भी घोषणा की जिसमें आस्ट्रेलिया के महान तैराक इयान थोर्प भी शामिल हैं। उनके अलावा बैडमिंटन स्टार प्रकाश पादुकोण, निशानेबाज अंजलि भागवत, पूर्व हाकी आेलंपियन वीरेन रासकिन्हा और भारतीय तैराक रेहान पोंचा दर्शकों को आेलंपिक की गतिविधियों से रू-ब-रू कराएंगे।

स्टार स्पोर्ट्स के सी.ई.आे. नितिन कुकरेजा ने बताया कि यह पहला अवसर है जबकि आेलंपिक खेलों का प्रसारण हिन्दी भाषा में भी किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘इससे पहले कभी किसी खेल प्रतियोगिता का आठ चैनलों पर 24 घंटे का प्रसारण नहीं किया गया था। पहली बार भारत में आेलंपिक का प्रसारण हिन्दी और अंगे्रेजी दो भाषाओं में किया जाएगा।

हिन्दी के लिये पैनल की घोषणा जल्द की जाएगी।’’ इसके अलावा हाटस्टार ने भी 3000 से अधिक घंटे तक आेलंपिक का निशुल्क स्ट्रीमिंग करने की घोषणा की। हाटस्टार के सी.ई.आे. अजित मोहन ने कहा, ‘‘हाटस्टार पहली बार आेलंपिक को कवर कर रहा है लेकिन हम भारतीय डिजीटल उपयोगकर्ताओं के लिये बेहतरीन कवरेज के लिए प्रतिबद्ध हैं। हाटस्टार सभी खेलों की लाइव स्ट्रीमिंग मुहैया कराएगा।’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News