रोमांचक जीत के साथ मुंबई सेमीफाइनल में

punjabkesari.in Saturday, Jan 14, 2017 - 04:24 PM (IST)

नई दिल्ली: रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता स्टार महिला पहलवान साक्षी मलिक प्रो रेसलिंग लीग में शुक्रवार को भले ही अपना मैच जीतने में सफल रहीं हो लेकिन वह अपनी टीम दिल्ली सुल्तांस को मुंबई महारथी के खिलाफ जीत नहीं दिला सकीं और मुंबई ने दिल्ली को 4-3 से हराकर अंतिम 4 में जगह बना ली।  

छठे मुकाबले के बाद दोनों टीमें 3-3 से बराबर थीं और अंतिम और सातवां मैच निर्णायक हो गया था जो पुरुषों का 97 किग्रा भार वर्ग का था। दिल्ली के सत्यव्रत कादयान और मुंबई के पावलो ओलिनिक के बीच कड़े संघर्ष में बाजी पावलो के हाथ लगी जिन्होंने सत्यव्रत को 8-3 से मात देते हुये अपनी टीम को सेमीफाइनल की राह पर पहुंचाया।  

इससे पहले साक्षी के मुकाबले को देखने यहां स्टेडियम पहुंचे दर्शकों को इस स्टार पहलवान ने निराश नहीं किया और मुकाबले के चौथे मैच में 58 किग्रा भार वर्ग में मुंबई की सरिता की कड़ी चुनौती पर 3-0 से काबू पाया। साक्षी ने पहले राउंड की समाप्ति पर सरिता पर 1-0 की बढ़त बना ली थी जबकि दूसरे राउंड के समापन के बाद उन्होंने 3-1 के अंतर के साथ मुकाबला अपने नाम किया।  दिल्ली ने शानदार खेल दिखाते हुए शुरुआती दोनों मैचों पर कब्जा जमाते हुए 2-0 की मजबूत बढ़त बनायी। दिल्ली के डेविड लाश्जे ने पहले मैच में 70 किग्रा वर्ग में मुंबई के प्रीतम को 6-2 से शिकस्त दी। दूसरे मैच में 48 किग्रा वर्ग में दिल्ली की मारिया स्तैदनिक ने मुंबई की कैरोलिना कास्टिलो की चुनौती को 5-0 से ध्वस्त किया।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News