HIL काफी रोमांचक: गोंजालो

punjabkesari.in Wednesday, Jan 18, 2017 - 10:14 AM (IST)

नई दिल्ली: रियो ओलिंपिक की स्वर्ण पदक विजेता टीम के हिस्सा रहे अर्जेंटीना के डिफेंडर गोंजालो पिलेट का मानना है कि हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) जैसी पेशेवर रोमांचक लीग में खेलना खिलाड़ियों के लिए काफी लाभदायक है। 

एचआईएल की शुरुआत 21 जनवरी से होगी। गोंजालो लीग में वीआर रघुनाथ, पीआर श्रीजेश, आकाशदीप सिंह, रनमनदीप सिंह, हालैंड के सेंडर बार्ट और रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता टीम बेल्जियम के आर्थर वेन डोरेन के साथ उत्तर प्रदेश विजार्ड्स टीम की तरफ से खेलेंगे। लीग में उत्तर प्रदेश को अपना पहला मैच 24 जनवरी को दबंग मुंबई से मुुंबई में खेलना है।   

गोंजालो ने लीग में हिस्सा लेने के लिए भारत रवानगी से पहले मंगलवार को कहा कि अर्जेंटीना के खिलाड़यिों के लिए यह लीग काफी अहम है क्योंकि इससे खिलाड़ियों को न सिर्फ वित्तिय लाभ होगा बल्कि वे इससे अधिक पेशेवर बन सकेंगे। उन्होंने कहा कि एचआईएल सिर्फ पैसे कमाने का मंच नहीं है बल्कि यह विभिन्न देशों के खिलाड़ियों से विभिन्न रणनीतियों को सीखने का अच्छा मंच है। 24 वर्षीय गोंजालो ने कहा कि मैंने 21 वर्ष की उम्र में पहला एचआईएल लीग खेला था। प्रत्येक खिलाड़ी विभिन्न सोच और रणनीतियों के साथ खेलता है। कम समय में टीम को तैयार करना एक कोच के लिए चुनौतीभरा होता है। लेकिन एक खिलाड़ी के रूप में हमने इस बदलाव को स्वीकारा है और मुझे लगता है कि यह टूर्नामैंट की सुंदरता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News