रियो ओलंपिक 2016: शोभा डे ने उड़ाया खिलाड़ियों का मजाक, भड़के सेलीब्रिटीज

Saturday, Aug 13, 2016 - 09:14 AM (IST)

नई दिल्ली: जहां एक तरफ पूरा भारत रियो में गए अपने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ा रहा है वहीं जानी-मानी लेखिका शोभा डे खिलाड़ियों पर ट्वीट करके अपने लिए विवाद खड़ा कर लिया है। शोभा डे ने सामवार को ट्वीट किया, गोल ऑफ टीम इंडिया ऐट द ओलंपिक्सः रियो जाओ, सेल्फी लो, खाली हाथ वापस आओ। धन और अवसर की ये कैसी बर्बादी है? अपने इस ट्वीट के बाद शोभा यूजर्स सहित दिग्गजों के निशाने पर आ गई हैं। सेलीब्रिटीज ने भी शोभा डे के इस ट्वीट पर कॉमेंट कर विरोध जताया है। शूटर अभिनव बिंद्रा ने इसे अनुचित बताते हुए कहा कि आपको अपने एथलीट्स पर गर्व होना चाहिए।

अभिनेत्री गुल पनाग ने बिंद्रा को जवाबी ट्वीट कर लिखा, ''और इसलिए भी क्योंकि यहां न तो कोई इंस्टिट्यूशनल सपोर्ट है और न ही स्पोर्टिंग कल्चर है। पूर्व एथलीट सुनीता गोदारा ने डे पर हमला करते हुए कहा कि वह खिलाड़ियों के प्रति दुर्भावना से ग्रसित हैं। उन्हें ऐसा नहीं कहना चाहिए था। उन्होंने कहा कि शोभा डे को माफी मांगनी चाहिए। एक लेखक को इस तरह का व्यवहार नहीं करना चाहिए। बिशन बेदी ने अभिनव बिंद्रा के ट्वीट पर जवाब दिया, ''हां, अभिनव तुमने हमेशा अपना बेस्ट किया है और यही वजह है कि पूरा देश आपसे प्यार करता है।

मिल्खा सिंह ने शोभा के बयान को गलत बताते हुए कहा कि एथलीट पहले से प्रेशर में है। जब वो अच्छा करते हैं तो देश गौरवान्वित महसूस करता है। बता दें कि ओलिंपिक खेलों में भारत के लिए स्वर्ण जीतने वाले एकमात्र खिलाड़ी अभिनव बिंद्रा रियो ओलिंपिक की 10 मीटर राइफल स्पर्धा में चौथे स्थान पर रहे और पदक से चूक गए।

करियर के आखिरी ओलिंपिक में पदक के इतने करीब आकर चूकने के बाद बिंद्रा ने आईएएनएस से कहा, "मेरा निशानेबाजी करियर यहीं खत्म होता है, यहां तक कि शौकिया निशानेबाजी भी यहीं से खत्म होती है।" गौरतलब है कि अभी तक भारत की झोली में कोई पदक नहीं गिरा है।

Advertising