रियो में पदक विजेता सिंधु-साक्षी को ''महिंद्रा थार'' से किया सम्मानित

Friday, Sep 09, 2016 - 11:57 AM (IST)

मुंबई: रियो ओलिंपिक में पदक जीतने वाली बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू और महिला पहलवान साक्षी मलिक को विभिन्न क्षेत्रों में कारोबार करने वाली कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (एम एंड एम) ने गुरुवार को नीले रंग की आफ रोडर ‘थार’ भेंट करके सम्मानित किया। कंपनी की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार एम एंड एम के कार्यकारी निदेशक पवन गोयनका ने कांदिवली स्थित कंपनी के कारखाने में आयोजित सम्मान समारोह में इन दोनों खिलाड़ियों को‘महिंद्रा थार’की चाबियां सौंपी।  सिंधू ने रियो ओलिंपिक में बैडमिंटन के महिला एकल में रजत पदक जबकि साक्षी ने महिला कुश्ती के 58 किग्रा भार वर्ग में कांस्य पदक जीता।  

 
इससे पहले भी मिल चुके है करोड़ों रुपए ईनाम
 
पीवी सिंधु और साक्षी पर जम कर पैसों और ईनामों की बारिश हो रही है। पीवी सिंधु सिल्वर मेडलिस्ट हैं, इसलिए उन पर ज्यादा पैसे बरस रहे हैं। उन्हें अब तक कुल 13.5 करोड़ रुपए बतौर ईनाम दिए जाने की घोषणा हो चुकी है। उधर साक्षी मलिक को ब्रोन्ज मेडल जीतने पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर समेत कई जगह से करोड़ों रुपए ईनाम मिला। उन्हें अब तक कुल 4.91 करोड़ रुपए बतौर ईनाम की घोषणा की जा चुकी है। हरियाणा सरकार ने साक्षी को राज्य की बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना का ब्रांड एंबेसेडर भी बनाया। 
 
रियो ओलिंपिक के गुडविल एंबेसडर सचिन तेंदुलकर ने सिंधु-साक्षी को BMW कार देकर सम्मानित किया था। ये कारें हैदराबाद डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन एसोसिएशन के प्रेसिडेंट चामुंडेश्वरनाथ की ओर से दी गई। इसके अलावा दोनों खिलाड़ियों को अब तक करोड़ो रुपये नकद इनाम के तौर पर मिल चुके हैं।
Advertising