स्वदेश लौटीं भारतीय हॉकी टीमें

punjabkesari.in Friday, Aug 26, 2016 - 07:59 AM (IST)

नई दिल्ली: ब्राजील के रियो डि जेनेरो शहर में हाल में संपन्न ओलिंपिक खेलों में हिस्सा लेने के बाद पुरुष और महिला हॉकी टीमें स्वदेश लौट आयीं हैं।  वर्ष 1980 के बाद भारतीय महिला टीम 36 साल बाद ओलंपिक में उतरी और अपने पहले मुकाबले में जापान के खिलाफ मुकाबला ड्रा खेला। हालांकि इसके बाद टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। इसके अलावा क्वार्टरफाइनल के लिये क्वालीफाई कर भारतीय पुरुष टीम ने भी इतिहास रचा। 
 
पी आर श्रीजेश की कप्तानी में उतरी पुरुष टीम ने अर्जेंटीना को हराया और ग्रुप चरण में आयरलैंड को शिकस्त दी। इसके अलावा कनाडा के साथ ड्रा खेला। हालांकि उसे जर्मनी और हॉलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। टीम को क्वार्टरफाइनल में रजत पदक विजेता बेल्जियम से हार कर खेलों से बाहर होना पड़ा।  
 
भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान और अनुभवी गोलकीपर पी आर श्रीजेश ने कहा कि हम सभी के लिए ओलंपिक एक बड़ा अनुभव रहा और यह आंखों को खोल देने वाला था। रियो में लोगों ने हमें काफी सम्मान दिया और यह अनुभव हमें जिंदगी भर याद रहेगा। पेशेवर टीम होने के नाते, हम अपने देश का बड़े से बड़े स्तर पर प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं तथा ओलंपिक एक शीर्ष मंच है।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News