चैम्पियंस ट्राफी में भारत के लिए अहम होगा धोनी: पोंटिंग

punjabkesari.in Saturday, Apr 29, 2017 - 07:39 PM (IST)

मेलबर्न: आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पांेटिंग का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी को चुका हुआ मानना गलती होगी क्योंकि इंग्लैंड में आगामी चैम्पियंस ट्राफी में भारत को मैच को नियंत्रित करने की उनकी क्षमता की जरूरत होगी। पोंटिंग ने क्रिकेट आस्टे्रेलिया की आधिकारिक वेबसाइट से कहा, ‘‘मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए, वह एेसा खिलाड़ी है जो वनडे मैच में पारी को नियंत्रित कर सकता है। और शायद इंग्लैंड में इसी चीज की जरूरत है।’’  

उन्होंने कहा, ‘‘अगर गेंद शुरू में मूव करती है तो संभावना है कि भारत शीर्ष क्रम के मैच गंवा दे और आपको मध्यक्रम में एेसा खिलाड़ी चाहिए जो मार्गदर्शन कर सके।’’ आईपीएल के मौजूदा सत्र में धोनी खराब फार्म के कारण दबाव में हैं और उनकी फ्रेंचाइजी राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने सत्र की शुरूआत में उन्हें कप्तानी से भी हटा दिया था। पोंटिंग ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि आपने लंबे समय तक जो बेहतरीन सफलता हासिल की है यह उसका मुश्किल दौर है। 

मैंने खुद इसका सामना किया और जब आप थोड़ा बुरे समय से गुजरते हो तो आपकी आलोचना होने लगती है।’’ पोंटिंग को भरोसा है कि धोनी पर इन चीजों का असर नहीं होगा। उन्होंने कहा, ‘‘मैं कभी किसी से नहीं कहूंगा कि अब जाने या संन्यास लेने का समय आ गया है। यह चैिपयंस पर निर्भर करता है कि वह खुद फैसला करें।’’ पोंटिंग ने कहा कि जब धोनी को पुणे की कप्तानी से हटाया गया तो उन्हें हैरानी हुई। 

भाषा


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News