ख्वाजा ने कहा, वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेल रहे हैं

punjabkesari.in Saturday, Feb 13, 2016 - 03:53 PM (IST)

वेलिंगटन: आस्ट्रेलिया के ओपनर उस्मान ख्वाजा अपनी पिछली 6 टेस्ट पारियों में 4 शतक लगाने के बाद महसूस करते हैं कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेल रहे हैं।  न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे पहले टेस्ट मैच में 140 रन की शानदार पारी खेलने वाले ख्वाजा को गत वर्ष नवंबर में टेस्ट टीम में वापिस बुलाया गया था और उन्होंने वापसी के बाद शानदार अंदाज में चारों टेस्ट मैचों में एक शतक लगाया है।   
 
पाकिस्तान में जन्मे 29 वर्षीय ख्वाजा ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि मैं हमेशा यही सोचता था कि टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए मैं एकदम सही हूं लेकिन यह तब तक मुझे सही नहीं लगा जब तक मैंने पहला टेस्ट शतक नहीं लगाया। जब मैंने अपने टेस्ट कॅरियर का पहला शतक लगाया, तब महसूस हुआ कि मुझे इसी की जरूरत थी।
 
वर्ष 2011 में ख्वाजा को इंग्लैंड के खिलाफ रिकी पॉन्टिंग के चोटिल होने के कारण टीम में शामिल किया गया था और उन्होंने 2011 में 6 टेस्ट मैच खेले थे। इसके 18 महीने बाद उन्हें एशेज सीरीज के लिए टीम में एक बार फिर जगह मिली लेकिन वह कुछ खास नहीं कर सके और उन्हें चौथे टेस्ट के बाद टीम से बाहर कर दिया था।  उन्होंने कहा कि जब मैं पहली बार आस्ट्रेलिया की ओर से खेला, मैं खुद को टीम में जगह दिलाने के लिए खेल रहा था। मुझे कभी यह महसूस नहीं हुआ था कि मैं भी टीम में हूं। माइकल क्लार्क और क्रिस रोजर्स के संन्यास की घोषणा के बाद ख्वाजा को टीम में एक बार फिर वापसी करने का मौका मिला और उन्होंने टेस्ट कॅरियर का पहला शतक लगाया। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News