लॉर्ड्स में छाया 13 साल का गेंदबाज, बेन स्टोक्स को कर चुका है बोल्ड

Friday, Sep 08, 2017 - 04:24 PM (IST)

नई दिल्लीः क्रिकेट एक ऐसा खेल है जहां खिलाड़ी किसी भी उम्र में अपना हुनर दिखा सकता है। इन दिनों इंग्लैंड के ऐतिहासिक मैदान लॉर्ड्स में एक युवा क्रिकेटर अपनी गेंदबाजी को लेकर दुनियाभर से तारीफें बटोर रहा है। यह क्रिकेटर है 13 साल का रेहान अहमद जो लेग स्पिन गेंदबाज है। इस युवा गेंदबाज ने इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ियों को अपनी फिरकी में फंसाकर परेशानी में डाला हुआ है।  

बेन स्टोक्स को कर चुका है बोल्ड
रहमान गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाजों को नेट प्रेक्सिट करवाता है। उसने पिछले साल आॅलराउंडर बेन स्टोक्स को बोल्ड कर सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया था। इस साल उन्होंने नेट्स में एलेस्टेयर कुक, जो रूट, मार्क स्टोनमेन बोल्ड किया है।

बल्लेबाजी करने में भी है माहिर
रहमान गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी करने में भी माहिर है। तेज गेंदबाज जैसन होल्डर ने उसे एक गेंद फेंकी थी, जिसपर रहमान ने उनके सिर के ऊपर से जबरदस्त शाॅट खेला। हाली में रहमान ने एक काउंट क्रिकेट में नाबाद 150 रनों की पारी भी खेली थी। 

पिता का रहा अहम योगदान
रहमान को क्रिेकेट खेलने का रास्ता उसके पिता नईम ने दिखाया, जिन्होंने रहमान को 8 साल की उम्र में ही ट्रायल देने के लिए भेजा था। रहमान ने ट्रायल पास किया आैर अंडर-10 क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनाई। अब वह वर्तमान समय में इंग्लैंड में अंडर -17 के लिए मैच खेलते हैं आैर आने वाले समय में यह युवा गेंदबाज इंग्लैंड टीम के लिए नया सिक्का बन सकता है।

Advertising