''गुजरात लायन्स टीम में जडेजा की जगह कोई खिलाड़ी नहीं ले सकता''

punjabkesari.in Tuesday, Apr 04, 2017 - 02:38 PM (IST)

राजकोट: भारतीय आलराउंडर रविंद्र जडेजा को तीनों विभागों का कुशल खिलाड़ी करार देते हुए गुजरात लायन्स के मुख्य कोच ब्रैड हॉज ने कहा कि किसी भी क्रिकेट टीम के लिए उन जैसे खिलाड़ी की भरपाई करना मुश्किल होता है।  

बाएं हाथ के स्पिनर को बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने कम से दो सप्ताह विश्राम करने की सलाह दी है और वह आईपीएल के शुरूआती मैचों में नहीं खेल पाएंगे।  हॉज ने कहा, ‘‘रविंद्र ने हाल में (आस्ट्रेलिया के खिलाफ) समाप्त हुई टैस्ट श्रृंखला में अविश्सनीय प्रदर्शन किया और मैं जानता हूं कि उन्हें शत प्रतिशत फिट होने के लिए कुछ समय चाहिए। ’’ क्या गुजरात लायन्स के पास उनकी जगह भरने के लिए कोई खिलाड़ी है, इस पर हॉज ने कहा, ‘‘नहीं। उनकी जगह कोई नहीं ले सकता। वह तीनों विभागों में कुशल खिलाड़ी है। वह बल्लेबाजी और गेंदबाजी कर सकता है तथा क्षेत्ररक्षक है। इसलिए किसी भी क्रिकेट टीम के लिए उनकी जगह भरना मुश्किल होगा। ’’ 

एक अन्य आलराउंडर ड्वेन ब्रावो चोटिल है तथा लायन्स को दो मैच ब्रावो और जडेजा के बिना खेलने होंगे।  हॉज ने कहा कि उम्मीद है कि ब्रावो 20 अप्रैल तक फिट हो जाएंगे। वह कुछ मैचों के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे। वह मस्त रहने वाला खिलाड़ी हैं और हमें उसका इंतजार है। आईपीएल दस में कुछ स्टार खिलाडिय़ों की अनुपस्थिति पर हॉज ने कहा कि यह युवा खिलाडिय़ों के पास खुद का कौशल दिखाने का अच्छा मौका है। गुजरात लायन्स का पहला मैच सात अप्रैल को यहां एससीए स्टेडियम में कोलकाता नाइटराइडर्स से होगा। लायन्स ने पिछली बार केकेआर के खिलाफ दोनों मैच जीते थे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News