ICC टैस्‍ट रैंकिंग में नंबर 1 पर हैं अश्विन और जडेजा

Tuesday, Mar 14, 2017 - 11:04 AM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा आईसीसी की ताजा विश्व रैंकिंग में अपने शीर्ष स्थान पर कायम हैं। श्रीलंका और बंगलादेश के बीच गाले में पहला टेस्ट समाप्त होने के बाद ताजा रैंकिंग में श्रीलंका के बल्लेबाज कुशल मेंडिस ने पहली पारी में अपने 194 रन की बदौलत 39 वें स्थान से 16 स्थान की छलांग लगाई और 653 रेटिंग अंकों के साथ 23 वें स्थान पर पहुंच गये।   

श्रीलंका ने यह टेस्ट 259 रन से जीता। इस मैच की दूसरी पारी में 6 विकेट लकर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ लेफट आर्म स्पिनर बन गए रंगना हेरात का गेंदबाजी रैंकिंग में चौथा स्थान कायम है लेकिन उनके रेटिंग अंक अब 850 हो गए हैं।  अश्विन और जडेजा एक बराबर 892 रेटिंग अंकों के साथ चोटी पर बने हुए हैं। दोनों ही भारतीय गेंदबाजों के पास 16 मार्च से रांची में आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाले तीसरे टैस्ट में 900 के रेटिंग आंकड़े में पहुंचने का मौका रहेगा। 

अश्विन गत 12 दिसंबर को 904 की अपनी सर्वश्रेष्ठ रेटिंग पर पहुंचे थे जबकि जडेजा की यह सर्वश्रेष्ठ रेटिंग और रैंकिंग है।  बल्लेबाजी में आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ चोटी पर कायम हैं जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली चौथे स्थान पर हैं। रांची टैस्ट में दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों के पास रैंकिंग सुधारने का मौका रहेगा। 
 

Advertising