मेरे अच्छे प्रदर्शन से अफगानिस्तान में सुखद संदेश जाएगा: राशिद

Sunday, Apr 09, 2017 - 08:41 PM (IST)

हैदराबाद: अपनी करिश्माई गेंदबाजी से गत चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद को गुजरात लायंस के खिलाफ जीत दिलाकर ‘मैन आफ द मैच’ बने युवा लेग स्पिनर राशिद खान ने रविवार को कहा कि उनके इस प्रदर्शन का स्वदेश में सुखद संदेश जाएगा। 18 वर्षीय राशिद ने इस मुकाबले में सुरेश रैना, ब्रैंडन मैकुलम और आरोन ङ्क्षफच जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के विकेट झटके और मैन आफ द मैच बने। उनके सिर आईपीएल 10 में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में अब पर्पल कैप भी आ चुकी है।   

राशिद जब मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार ग्रहण करने जा रहे थे तो उनके चेहरे पर बड़ी मुस्कान थी। उन्होंने कहा कि इसका अफगानिस्तान में एक सकारात्मक संदेश जायेगा। उनके खिलाड़यिों ने मेरी काफी मदद की। यहां दर्शकों ने लगातार मेरा हौसला बढ़ाया और मुझे प्यार दिया। मुझे सनराइजर्स का हिस्सा बनकर बहुत खुशी है। उन्होंने कहा कि कोच और कप्तान ने मुझसे कहा था कि जब मैं सहज महसूस करूं तब मैं गेंदबाजी कर सकता हूं। मैंने उनसे कहा था कि मैं किसी भी समय गेंदबाजी करने के लिये तैयार हूं। मुझे लगता है कि बल्लेबाज मेरी गुगली नहीं पढ़ पा रहे हैं और मेरी योजना ने काम किया। 

हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर और गुजरात के कप्तान सुरेश रैना ने भी इस युवा गेंदबाज की भरपूर तारीफ की। वार्नर ने कहा कि गेंदबाजों का प्रदर्शन सराहनीय रहा और काफी श्रेय राशिद को जाता है। मैं उसे पहले छह ओवर में आजमाना चाहता था और उसने कहा कि मुझे गेंद दे दो। वह एक सुपर स्टार बनने जा रहा है और उसने हमारी टीम की गेंदबाजी को काफी मजबूत कर दिया है। रैना ने भी कहा कि अफगान लेग स्पिनर ने काफी अच्छी गेंदबाजी की। हमने उन्हें ज्यादा नहीं देखा है। यह विकेट धीमा था। हमारी शुरुआत अच्छी की लेकिन राशिद ने हमें बैकपुुट पर ला दिया और हम बड़ा स्कोर नहीं बना पाये।

Advertising