श्रीलंका टीम को लगा झटका, तीसरे टेस्ट से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

Tuesday, Aug 08, 2017 - 12:58 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारने के बाद श्रीलंका को तीसरे टेस्ट मैच से पहले एक करारा झटका लग गया है। श्रीलंका के अनुभवी लेफ्ट आर्म स्पिनर रंगना हेरात को भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम पल्लीकल टेस्ट में आराम दिया गया है और उनकी तथा पहले से चोटिल नुवान प्रदीप की जगह अब दो नये खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जाएगा।  हेरात को किसी तरह की चोट नहीं है लेकिन पिछले 3 सप्ताह से लगातार खेलने के कारण उन्हें आखिरी मैच में आराम दिया गया है जो अब परिणाम के लिहाज से महत्वपूर्ण नहीं रह गया है क्योंकि भारत ने दूसरा मैच जीतने के साथ 3 मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया है।

हेरात की उम्र और अधिक दबाव को देखते हुये श्रीलंका बोर्ड ने उन्हें फिट रखने के इरादे से भारत के खिलाफ पल्लीकल मैच में नहीं उतारने का निर्णय किया है क्योंकि अगले दो महीने तक श्रीलंकाई टीम को पाकिस्तान के साथ भी टेस्ट सीरीज खेलनी है जिसमें अनुभवी गेंदबाज की भूमिका अहम होगी। श्रीलंका क्रिकेट प्रबंधक असांका गुरूसिन्हा ने कहाÞ हम किसी खिलाड़ी को खोना नहीं चाहते हैं इसलिए हमें खिलाड़ियों का ठीक से प्रबंधन करने की जरूरत है। 

उन्होंने कहा कि हमने हेरात को बाहर रखने का निर्णय किया क्योंकि वह पिछले 3 मैचों में 200 ओवर से अधिक गेंदबाजी कर चुके हैं और हम उन्हें लेकर खतरा नहीं उठाना चाहते हैं। यह उनके शरीर के लिए काफी अधिक है। हेरात ने भी पुष्टि की है कि वह कोलंबो में ही रहकर उपचार कराएंगे।  

हेरात ने एसएससी टेस्ट में भारत के खिलाफ 154 रन देकर 4 विकेट निकाले और सबसे सफल गेंदबाज रहे थे जबकि जिम्बाब्वे के खिलाफ मुश्किल टेस्ट में उन्होंने 11 विकेट लेकर टीम को जीत दिलाई थी। हालांकि फिटनेस समस्याओं से जूझ रही श्रीलंकाई टीम के हेरात तीसरे खिलाड़ी हैं जो भारत के साथ सीरीज से बाहर हुए हैं। इससे पहले असेला गुणारत्ने और नुवान प्रदीप भी चोटिल होकर बाहर हो चुके हैं।  भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा और अंतिम टेस्ट पल्लीकल में 12 अगस्त से शुरू हेागा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज होनी है। 

Advertising