डेविस कप: रामकुमार ने भारत को दिलाई बढ़त

punjabkesari.in Friday, Apr 07, 2017 - 07:41 PM (IST)

बेंगलुरू: रामकुमार रामनाथन ने कड़े मुकाबले में तैमूर इसमाइलोव को हराकर उज्बेकिस्तान के खिलाफ डेविस कप एशिया-ओसियाना ग्रुप एक मुकाबले में आज यहां भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई। दुनिया के 267वें नंबर के खिलाड़ी रामकुमार ने दुनिया के 406वें नंबर के उज्बेकिस्तान के खिलाड़ी को दूसरे दौर में पहले एकल मुकाबले में 6-2 5-7 6-2 7-5 से हराया। दुनिया के 287वें नंबर के खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन संजार फेजियेव (376) के खिलाफ भारत की ओर से पदार्पण करेंगे।  इसमाइलोव ने दायें पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के बावजूद रामकुमार को काफी परेशान किया।  

रामकुमार को पहला सेट जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई जिसके बाद वह दूसरे सेट में भी 4-3 से आगे चल रहे थे लेकिन इसके बाद उन्होंने 0-40 के स्कोर पर इसमाइलोव को तीन ब्रेक प्वाइंट दिए। रामकुमार ने दो ब्रेक प्वाइंट बचाए लेकिन तीसरे प्वाइंट पर बैकहैंड नेट पर उलझाकर सर्विस गंवा दी। उज्बेकिस्तान के खिलाड़ी ने इसके बाद रामकुमार को दबाव में डालकर सेट जीतते हुए स्कोर 1-1 कर दिया। रामकुमार ने 12वें गेम में चार सेट प्वाइंट गंवाए और फिर अपनी सर्विस भी गंवा दी।  

इसमाइलोव को हालांकि तीसरे सेट में दाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव का सामना करना पड़ा जिससे रामकुमार को फायदा मिला। रामकुमार ने विरोधी खिलाड़ी का मूवमेंट में हो रही परेशानी का फायदा उठाकर कुछ आसान अंक जुटाए और सेट जीत लिया। मेडिकल टाइम आउट के बाद इसमाइलोव ने जोरदार वापसी की और वह चौथे सेट में चुनौती देने के लिए तैयार हो गए। दोनों खिलाड़ी एक समय 5-5 से बराबर चल रहे थे। इसमाइलोव ने इसके बाद दो सहज गलतियां करते हुए रामकुमार को तीन ब्रेक प्वाइंट दिए। रामकुमार ने तीसरा ब्रेक प्वाइंट जीता जब इसमाइलोव ने शाट नेट पर मारा। रामकुमार ने इसके बाद मैच प्वाइंट पर दो डबल फाल्ट किए लेकिन फोरलैंड वाली विनर लगातार सेट और मैच अपने नाम कर लिया। इस मुकाबले का विजेता विश्व ग्रुप प्ले आफ के लिए क्वालीफाई करेगा जो सितंबर में खेला जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News