शुक्ला ने कहा- धोनी पद्मभूषण के हकदार

Wednesday, Sep 20, 2017 - 06:40 PM (IST)

नई दिल्लीः आईपीएल अध्यक्ष और कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को पद्मभूषण देने के भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) के प्रस्ताव का समर्थन करते हुए आज कहा कि वह इसके लिए पूरी तरह से योग्यता रखते हैं तथा भारतीय क्रिकेट को उनका योगदान ‘‘अतुलनीय’’ है।   बीसीसीआई द्वारा धोनी को पद्मभूषण देने की सिफारिश करने के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस प्रवक्ता राजीव शुक्ला ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘धोनी यह सम्मान पाने के लिए पूरी तरह से योग्य हैं। उन्होंने भारतीय क्रिकेट को अतुलनीय योगदान दिया है। ’’ 

उन्होंने कहा कि धोनी ने एक क्रिकेटर के रूप में और एक कप्तान के रूप में भारतीय क्रिकेट को बहुत कुछ दिया है। उनके नाम तमाम रिकार्ड हैं। अभी तक उनके भीतर बहुत क्रिकेट बचा है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्रमुख शुक्ला ने कहा कि यदि धोनी को पद्मभूषण मिलता है तो यह उनकी योग्यता के पूरी तरह अनुरूप है।

बीसीसीआई ने धोनी को देश के तीसरे उच्चतम नागरिक पुरस्कार पद्म भूषण के लिए नामांकित किया है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गत दिनों पुष्टि की थी कि बोर्ड ने इस वर्ष पद्म पुरस्कारों के लिए केवल एक नाम भेजा है जो महेंन्द्र सिंह धोनी हैं। धोनी भारत के इकलौते खिलाड़ी है जिनकी कप्तानी में टीम ने दो विश्व कप जीते हैं जिसमें 2007 में टी-20 विश्व कप और 2011 का एकदिवसीय विश्व कप शामिल है। 

Advertising