भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच से पहले बारिश थमी, क्रिकेट प्रेमियों के चेहरे खिले

punjabkesari.in Saturday, Sep 23, 2017 - 06:24 PM (IST)

इंदौरः भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल खेले जाने वाले तीसरे एक दिवसीय मैच से पहले आज जब यहां घने बादलों के छंटते ही तेज धूप खिली, तो इसके साथ आयोजकों और क्रिकेटप्रेमियों के चेहरे भी खिल गए। मौसम की इस करवट से मैच के बारिश में धुलने की आशंका काफी हद तक कम होती नजर आयी। लौटता मॉनसून शहर में पखवाड़े भर से सक्रिय था और रुक-रुक कर बारिश हो रही थी। लेकिन इसे सुखद संयोग ही कहा जायेगा कि कल भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के कदम मध्यप्रदेश के इस प्रमुख नगर की धरती पर पडऩे से कुछ ही घंटों पहले बारिश का दौर थम गया।

खिलाडि़यों ने जमकर बहाया पसीना
इस बीच, भारत और ऑस्ट्रेलिया मैच को लेकर मौसम विभाग से भी खुशखबरी आयी है। मौसम विभाग के भोपाल केंद्र ने अगले 24 घंटों के लिये जिन जिलों में वर्षा या गरज-चमक के साथ बौछारों के बारे में आज जो ताजा पूर्वानुमान जारी किया, उनमें इंदौर का नाम नहीं है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि इस स्थिति में अगले दो दिन तक विशेष परिवर्तन का अनुमान नहीं है। यानी उम्मीद की जा सकती है कि कल इंदौर में होने वाला एक दिवसीय मैच बारिश के बड़े असर से काफी हद तक बचा रहेगा। बहरहाल, साफ मौसम का पूरा फायदा उठाते हुए आज मेजबान और मेहमान टीम ने अलग-अलग सत्रों में यहां होलकर स्टेडियम में जमकर पसीना बहाया। 

दोनों टीमों के लिए होगा अहम मैच
पांच मैचों की सीरीज में भारत के 2-0 से बढ़त लेने के बाद कल का मुकाबला दोनों टीमों के लिए बेहद अहम हो गया है। मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के मुख्य क्यूरेटर समंदर सिंह चौहान ने कहा कि बारिश के कारण हम पिछले कई दिनों से होलकर स्टेडियम के मैदान को ढंक कर रख रहे थे। लेकिन आज तेज धूप खिलने के बाद मैदान से कवर हटा लिया गया जिससे यह अच्छी तरह सूख गया है।  चौहान ने कहा कि यह मैदान एक दिवसीय मैच के लिये तैयार है। हमें पूरी उम्मीद है कि कल दर्शकों को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शानदार मुकाबला देखने को मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News