बारिश के खलल की संभावना, कम ओवरों का हो सकता है तीसरे वनडे

punjabkesari.in Friday, Sep 22, 2017 - 05:05 PM (IST)

इंदौर: पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश के कारण मायूस इंदौर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह अच्छी खबर है कि 24 सितंबर को भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान मौसम कुछ हद तक मेहरबान रहेगा लेकिन खेल के दौरान बीच में एक या दो बार बारिश खलल डालने से ओवरों में कटौती करनी पड़ सकती है। छत्तीसगढ़ और आसपास के क्षेत्रों में कम दबाव की स्थिति बनी होने के कारण मध्य भारत के अधिकतर स्थानों पर पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है जिससे यहां होने वाले एकदिवसीय मैच के प्रभावित होने की संभावना है लेकिन मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 24 सितंबर तक मौसम की स्थिति में सुधार हो जाएगा।

मौसम विभाग के भोपाल केंद्र के निदेशक इंद्रजीत शर्मा ने कहा, ‘‘अगले 48 घंटों में मौसम में सुधार होगा। मैच दिन रात्रि का होने के कारण शाम को मौसम खुला रहने की संभावना है। इस बीच हालांकि एक या दो बार बारिश के व्यवधान की संभावना है लेकिन यह लंबे समय तक नहीं रहेगी। ओवरों में कुछ कटौती की जा सकती है लेकिन मैच होने की पूरी संभावना है।’’ इंदौर में पिछले कुछ दिनों से बारिश हो रही है। आज सुबह तड़के दो बजकर 30 मिनट पर बारिश शुरू हो गयी थी जो दोपहर 12 बजे जाकर रूकी। इसके बाद केवल तीन घंटे के लिये होलकर स्टेडियम के मैदान से कवर हटाए गए और मैदानकर्मी पिच को अंतिम रूप देने में जुट गये। आउटफील्ड हालांकि अब भी गीली है लेकिन विकेट पूरी तरह से सूखा हुआ है।

मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ के क्यूरेटर समंदर सिंह चौहान ने बताया कि मैदान में जल निकासी की अच्छी प्रणाली होने के कारण मैदान को सुखाने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। उन्होंने कहा, ‘‘मैदान के नीचे पानी की निकासी के लिये 12 छोटे छोटे कुएं बनाये गये हैं और इनमें से प्रत्येक में 60 - 60 फीट के बोरवेल हैं। इसके अलावा 100 फीट गहरे 48 अन्य बोरवेल हैं। हमने चार मोटरपंप भी तैयार रखे हैं। हमने प्रत्येक जिला संघ से भी मैदानर्किमयों को बुलाया है और कुल 80 लोग मैदान को तैयार करने में जुटे हैं।’’ चौहान ने कहा, ‘‘हम बारिश की कैसी भी स्थिति से निबटने के लिये तैयार हैं। पूरे मैदान को ढकने के लिये हमारे पास कवर हैं और इसके अलावा तीन सुपर सॉपर भी हैं।’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News