द्रविड़ ने हितों के टकराव पर मांगा स्पष्टीकरण

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2017 - 08:38 AM (IST)

नई दिल्ली:  पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) से हितों के टकराव मुद्दे पर स्पष्टीकरण मांगा है। हाल ही में बीसीसीआई का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) के सदस्य पद से इस्तीफा देने वाले जाने-माने इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने कई दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ियों के खिलाफ हितों के टकराव के मुद्दे को उठाया था जिसमें द्रविड़ का भी जिक्र था। 

कोई भी व्यक्ति एक समय पर दोनों पद नहीं संभाल सकता:गुहा
गुहा ने कहा था कि उन्होंने बार-बार इस बात को उठाया है कि कोई भी व्यक्ति एक समय पर दोनों पद नहीं संभाल सकता और न ही दोनों कार्यों की जिम्मेदारी के प्रति न्याय कर सकता है। यह लोढा समिति के प्रावधानों के विपरीत भी है। पूर्व भारतीय कप्तान ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि उन्होंने अपनी स्थिति की स्पष्टता के लिए प्रशासकों की समिति को पत्र भेजा है जिसमें उन्होंने कहा है कि हितों के टकराव संबंधी नियमों पर स्पष्टता के साथ उन्हें बताएं। 

सीओए को पत्र लिखा कहा-
उन्होंने कहा कि हां ,मैंने सीओए को पत्र लिखा है जिसमें मैंने हितों के टकराव संबंधी मामले में अपनी स्थिति स्पष्ट करने को कहा। द्रविड़ ने कहा कि बीसीसीआई के हितों के टकराव संबंधी नियमों के अनुरूप मैं निश्चित रूप से हितों के टकराव के अंतर्गत नहीं आता हूं। यदि अनुबंध के बीच में किसी कानून में परवर्तन किया जाता है तो मुझे लगता है इस पर आलोचना करना व्यर्थ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News