रणजी ट्राॅफी में मुंबई की तरफ से नहीं खेलेंगे रहाणे

Tuesday, Oct 10, 2017 - 04:44 PM (IST)

मुंबईः भारतीय ओपनर अजिंक्या रहाणे फिलहाल छुट्टियों पर हैं और मध्यप्रदेश के खिलाफ होने वाले ओपनिंग रणजी ट्राफी मुकाबले में अपनी टीम मुंबई की तरफ से खेलने नहीं उतरेंगे। आस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टी 20 सीरीज से बाहर रखे गए सलामी बल्लेबाज रहाणे की अनुपस्थिति मुंबई को जरूर महसूस होगी जो 42वें खिताब के साथ इस बार इतिहास रचने का लक्ष्य लेकर खेल रही है। टीम की कप्तानी आदित्य तारे को सौंपी गयी है जबकि रहाणे के अलावा श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ और शार्दुल ठाकुर जैसे कई बड़े खिलाड़ी अन्य प्रतिबद्धताओं के कारण रणजी टीम से बाहर हैं।   

पिछले सत्र में मुंबई को फाइनल्स में गुजरात से हार झेलनी पड़ी थी ऐसे में वह मौजूदा सत्र में अच्छे प्रदर्शन के साथ आगे बढऩा चाहती है। लेकिन बड़े खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी ने उसकी चिंताएं बढ़ा दी हैं। वहीं मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) इस बात से भी दुखी है कि उसके दो शीर्ष बल्लेबाज श्रेयस और पृथ्वी दोनों ही न्यूजीलैंड के खिलाफ बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच में शामिल कर लिये गये हैं जिससे वे रणजी मैच में टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। 

यह मैच 17 और 19 अक्टूबर को होना है। वहीं तेज गेंदबाज शार्दुल भारत ए के लिए खेल रहे हैं और वह भी मुंबई के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। मुंबई की टीम नए कोच और पूर्व विकेटकीपर समीर दीघे के मार्गदर्शन में खेल रही है जबकि टीम की कप्तानी आदित्य के हाथों में है। वहीं मुंबई के दो अहम खिलाड़ियों बलविंदर सिंह संधू और तुषार देशपांडे के चोटिल होने के कारण टीम में नये तेका गेंदबाजों रोयस्तान दियास और मिनद मांजरेकर को शामिल किया है।

Advertising