नडाल, फराह ने नई हैकिंग के बाद मेडिकल रिकार्ड का किया बचाव

Tuesday, Sep 20, 2016 - 03:26 PM (IST)

लंदन : स्टार टैनिस खिलाड़ी रफेल नडाल और ब्रिटेन के महान ओलिंपियन धावक मो फराह ने साइबर हैकिंग ग्रुप द्वारा उनके मेडिकल रिकार्ड लीक करने के बाद कहा कि उनके पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है। ये दोनों 60 से अधिक अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों में शामिल हैं जिनकी मेडिकल फाइल ‘फैंसी बीयर्स’ ने आनलाइन प्रकाशित की है। इसी समूह ने विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) के रिकार्ड को हैक किया था। इनमें से अधिकांश फाइल हालांकि थेरेपेटिक यूस एग्जेंपशन (टीयूई, उपचार के लिए छूट) से संबंधित हैं। 

इसमें हालांकि कुछ भी गलत नहीं है और खिलाड़ी बीमार होने या चोटिल होने पर टीयूई की स्वीकृति ले सकते हैं। चौदह बार के ग्रैंडस्लैम विजेता नडाल ने स्पेन की मीडिया से कहा कि अगर आप उपचार के लिए किसी चीज को लेने की स्वीकृति लेते हैं और वे स्वीकृति दे देते हैं तो आप कोई प्रतिबंधित चीज नहीं ले रहे।  उन्होंने कहा कि यह कोई खबर नहीं है।

दो बार टीयूई पाने वाले नडाल के कहा कि उन्होंने प्रदर्शन में सुधार के लिए नहीं बल्कि अपने घुटने की चोट से उबरने के लिए डाक्टर की सलाह पर सर्वश्रेष्ठ उपचार लिया।  फराह के प्रवक्ता ने कहा कि जैसा कि मो ने पहले कहा, उनके पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है और उनकी यह या कोई और मेडिकल जानकारी जारी होने से उन्हें कोई समस्या नहीं है।

Advertising